logo-image

केवल 44 प्रतिशत साउथ कोरियाई लोग प्योंगयांग के साथ एकीकरण को आवश्यक मानते हैं: सर्वेक्षण

केवल 44 प्रतिशत साउथ कोरियाई लोग प्योंगयांग के साथ एकीकरण को आवश्यक मानते हैं: सर्वेक्षण

Updated on: 05 Oct 2021, 01:50 PM

सियोल:

मंगलवार को एक सर्वेक्षण से पता चला है कि केवल 44 प्रतिशत दक्षिण कोरियाई सोचते हैं कि उत्तर कोरिया के साथ पुनर्मिलन आवश्यक है।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सियोल नेशनल यूनिवर्सिटी में इंस्टीट्यूट फॉर पीस एंड यूनिफिकेशन स्टडीज (आईपीयूएस) द्वारा 1,200 वयस्कों के सर्वेक्षण के अनुसार, 44.6 प्रतिशत ने उत्तर दिया कि एकीकरण आवश्यक है। 2007 में सर्वेक्षण शुरू होने के बाद से यह सबसे कम प्रतिशत दर्ज हुआ है।

संस्थान ने पिछले साल अंतर-कोरियाई संपर्क कार्यालय के उत्तर के विध्वंस और फरवरी 2019 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन के बीच हनोई शिखर सम्मेलन के टूटने का हवाला दिया, जो नवीनतम परिणामों को प्रभावित करने वाले कुछ कारकों के रूप में है।

सर्वेक्षण में शामिल लोगों में, 82.7 प्रतिशत के सर्वकालिक उच्च स्तर ने कहा कि वे अमेरिका को सहयोग को एक भागीदार के रूप में मानते हैं, जबकि 70.7 प्रतिशत ने कहा कि उनका मानना है कि अगर कोरियाई प्रायद्वीप पर युद्ध छिड़ जाता है तो वाशिंगटन सियोल की मदद करेगा।

सर्वेक्षण में 95 प्रतिशत आत्मविश्वास के स्तर के साथ प्लस या माइनस 2.8 प्रतिशत अंक की त्रुटि का मार्जिन है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.