logo-image

ग्रैंड कैन्यन में आई बाढ़ में व्यक्ति की मौत, कई घायल

ग्रैंड कैन्यन में आई बाढ़ में व्यक्ति की मौत, कई घायल

Updated on: 18 Jul 2021, 07:15 PM

फीनिक्स:

यूएस ग्रैंड कैन्यन नेशनल पार्क में आई बाढ़ में एक महिला पर्यटक की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। राष्ट्रीय उद्यान सेवा (एनपीएस) ने यह जानकारी दी।

एनपीएस द्वारा शनिवार को जारी एक बयान के अनुसार, अधिकारियों को 14 जुलाई को एक रिपोर्ट मिली, जिसमें कहा गया कि कोलोराडो नदी पर एक शिविर स्थल पर अचानक आई बाढ़ में दो व्यक्ति लापता हैं और कई लोग घायल हो गए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से कहा कि सक्रिय मानसूनी मौसम के बीच बचाव दल के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद, उन्होंने दो दिनों में पांच लोगों को हेलीकॉप्टर से पास के अस्पतालों में भेजा।

पार्क सेवा ने कहा, 15 जुलाई को, लापता लोगों में से एक जीवित और अस्वस्थ पाया गया था, लेकिन दूसरा, रेबेका कोपलैंड, 29, एन आर्बर से था, मर गया था।

वे लोगों द्वारा एक वाणिज्यिक नदी यात्रा पर पाए गए थे।

एनपीएस ने चेतावनी दी कि उत्तरी एरिजोना सहित दक्षिण-पश्चिम रेगिस्तान में अचानक बाढ़ आना आम है।

एरिजोना, जहां ग्रैंड कैन्यन नेशनल पार्क का अधिकांश भाग स्थित है, इस सप्ताह मानसूनी बारिश हो रही है, जिससे राज्य के कुछ हिस्सों में बाढ़ आ गई, जिसमें फ्लैगस्टाफ, पार्क के दक्षिण द्वार के करीब एक शहर भी शामिल है।

एरिजोना के गवर्नर डग ड्यूसी ने कोकोनीनो काउंटी में आपातकाल की घोषणा जारी की है, जिसमें फ्लैगस्टाफ भी शामिल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.