logo-image

Xmas पर दुबई में रह रहे भारतीय ड्राइवर को सेंटा ने रातों-रात बनाया करोड़पति... जाने इस सेंटा गिफ्ट को

अजय तेलंगाना के एक गाव के रहने वाले हैं. वह लगभग चार साल पहले यूएई आए थे, ताकि बेहतर रोजगार हासिल कर परिवार को अच्छे से रख सकें. अजय फिलहाल एक ज्वैलरी फर्म में ड्राइवरी की नौकरी करते हैं. इसके लिए उन्हें हर महीने 3,200 दिरहम पगार मिलती है.

Updated on: 24 Dec 2022, 03:33 PM

highlights

  • दुबई की एक ज्वैलरी फर्म में ड्राइवर हैं अजय ओग्युला
  • तेलंगाना वासी अजय चार साल पहले गए थे दुबई
  • चैरिटी ट्रस्ट बनाकर जरूरतमंदों की करेंगे मदद

दुबई:

दुनिया भर में रविवार को क्रिसमस मनाया जाएगा, जिसका सिलसिला हफ्तों पहले शुरू हो गया था. खासकर बच्चों को सेंटा गिफ्ट देने के लिए परिवारों ने प्लानिंग महीनों पहले शुरू कर दी थी. यह अलग बात है कि इस्लामिक देश संयुक्त अरब अमीरात में रह रहे एक भारतीय को क्रिसमस की पूर्व संध्या पर जो सेंटा गिफ्ट मिला है, उसे जान दुनिया हतप्रभ है. बात दरअसल यह है कि दुबई में ड्राइवरी कर परिवार पालने वाले तेलंगाना वासी अजय ओग्युला की लॉटरी एमिरेट्स ड्रॉ में 15 मिलियन दिरहम का ईनाम मिला है, जो भारतीय मुद्रा के लिहाज से लगभग 33 करोड़ रुपए बैठती है. अजय बेहतर अवसर की तलाश में लगभग चार साल पहले यूएई आए थे. 

72 हजार पगार पर कर रहे हैं ड्राइवरी
एमिरेट्स ड्रॉ में लॉटरी जीतने के बाद अजय ओग्युला ने कहा कि मुझे अभी भी यकीन नहीं हो रहा है कि मेरा जैकपॉट लग गया है. संयुक्त अरब अमीरात के अखबार द खलीज टाइम्स के मुताबिक अजय तेलंगाना के एक गाव के रहने वाले हैं. वह लगभग चार साल पहले यूएई आए थे, ताकि बेहतर रोजगार हासिल कर परिवार को अच्छे से रख सकें. अजय फिलहाल एक ज्वैलरी फर्म में ड्राइवरी की नौकरी करते हैं. इसके लिए उन्हें हर महीने 3,200 दिरहम पगार मिलती है, जो भारतीय मुद्रा में 72,185 रुपए के आसपास है.

चैरिटी ट्रस्ट बना करेंगे जरूरतमंदों की मदद
एमिरेट्स ड्रॉ की लॉटरी जीतने के बाद अजय ने कहा, 'लॉटरी में जीती गई रकम से वह एक चैरिटी ट्रस्ट बनाएंगे, जिससे उनके समेत आसपास के गांव के जरूरतमंद लोगों की मदद की जा सके. मैं 4 साल पहले दुबई आया था. यहां पर एक एमिरेट्स लकी ड्रॉ कंपनी है, जिसके मैंने दो टिकट खरीदे थे. इसमें जीत के लिए लॉटरी टिकट के नंबर को लकी ड्रॉ नंबर से मिलान करना पड़ता है और मेरे छह नंबर मिल गए. इस कारण मेरी 15 मिलियन दिरहम की लॉटरी निकल आई.' अजय ने बताया कि उसके परिजनों को लॉटरी के जरिए करोड़पति बन जाने की खबर पर यकीन ही नहीं हुआ.

ब्रिटिश नागरिक की भी लगी लॉटरी
एमिरेट्स ड्रॉ के जिन लकी नंबरों ने अजय ओग्युला को करोड़पति बनाया है, उन्हीं ने एक 50 साल की ब्रिटिश नागरिक पाउला लीच को भी 77,777 दिरहम की क्रिसमस पर सेंटा गिफ्ट दी है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाउला तीन बच्चों की मां हैं और बीते 14 सालों से एचआर बतौर काम कर रही हैं.