News Nation Logo
Banner

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के बयान पर भारत का पलटवार, कहा ‘बेबुनियाद और तथ्यहीन’

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि ‘हमने मीडिया रिपोर्ट्स में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के संवाददाता सम्मेलन देखा जो कि निरर्थक, तथ्यहीन और भारत-विरोधी प्रचार है.

By : Avinash Prabhakar | Updated on: 15 Nov 2020, 09:30:35 PM
Anurag

विदेश मंत्रालय प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव (Photo Credit: File)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय द्वारा हाल ही में किये गए एक संवादाता सम्मलेन में मीडिया के सवालों पर भारत के खिलाफ कुछ बेबुनियाद आरोप लगाये गए थे. जिस पर पलटवार करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि यह एक निरर्थक भारत-विरोधी प्रचार है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि ‘हमने मीडिया रिपोर्ट्स में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के संवाददाता सम्मेलन देखा जो कि निरर्थक, तथ्यहीन और भारत-विरोधी प्रचार है. उन्होंने आगे बताया कि भारत के खिलाफ तथाकथित ’सबूत’के दावे बेबुनियाद और तर्कहीन है और जो इनके द्वारा खुद गढ़े गये हैं. इस हताशा भरे प्रयास को दुनिए में कोई गंभीरता से नहीं ले रहा है क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय पाकिस्तान की चालों से पूर्ण रूप से अवगत है. पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को खुद वहां के नेतृत्व ने भी कई बार स्वीकार किया है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि दुनिया में वैश्विक आतंक का चेहरा  ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान में पाया गया था जिसे  पाकिस्तान के पीएम ने संसद में 'शहीद' कहकर उसे गौरवान्वित किया था.   पाकिस्तान के पीएम ने खुद वहां 40,000 आतंकवादी होने की बात स्वीकार किया है. पाकिस्तान के विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ने पुलवामा आतंकवादी हमले में पाकिस्तान की भागीदारी की बात स्वीकार किया था जिसमे भारत के 40 सैनिक शहीद हुए थे.  

अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि शांति और स्थिरता बनाए रखने के लिए 2003 की युद्ध विराम को पालन करने के बार-बार आग्रह के बावजूद, पाकिस्तानी सेना आतंकी को भारत में घुसपैठ करवाने के लिए उसे लगातार कवर फायर दे रही है. आतंकियों की घुसपैठ और सीमा पार से आतंकी गतिविधियां लगातार जारी है. एलओसी पर तैनात पाकिस्तानी सैनिक के सहयोग के बिना ऐसी आतंकी गतिविधियां संभव नहीं हैं. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस अपनी आंतरिक राजनीतिक और आर्थिक विफलताओं से ध्यान हटाने के लिए आयोजित किया गया था. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का प्रेस कॉन्फ्रेंस सीजफायर उल्लंघन और एलओसी और अंतराष्ट्रीय सीमा से होने वाली घुसपैठ सीमापार आतंकवाद को जायज ठहरता है.  

अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि पाकिस्तान को अब सीमापार आतंकवाद और घुसपैठ को समाप्त करना पड़ेगा. उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तानी लीडरशिप ने हमेशा माना है कि उनका देश आतंकवादियों का गढ़ है. भारत ही एकमात्र ऐसा देश नही है जो इनके आतंकी गतिविधियां के निशाने पर है, बल्कि उनके बयान में जितने भी राष्ट्र हैं सभी को लक्षित किया जाता रहा है. दुनिया ने पाकिस्तान को आतंकी गतिविधियां में संलिप्ता को देखा है. मनगढ़ंत दस्तावेजों और तथ्यहीन झूठे बयानों से पाकिस्तान इस तरह से नहीं बच पायेगा. अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि हमें विश्वास है कि पुरे दुनिया के सामने जल्द ही पाकिस्तान बेनकाब होगा.

 

First Published : 15 Nov 2020, 09:30:35 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो