logo-image

जीत के काफी करीब पहुंचने पर जो बाइडेन बोले- एक-दूसरे पर विश्वास बनाए रखें, हम जीतेंगे

बाइडेन जीत से महज 6 कदम दूर हैं. उन्हें 264 इलेक्ट्ररोल वोट मिल चुके हैं. राष्ट्रपति बनने के लिए 270 चाहिए. जो बाइडेन अपनी जीत को लेकर काफी आश्वस्त दिखाई दे रहे हैं. 

Updated on: 05 Nov 2020, 06:19 AM

वाशिंगटन:

अमेरिका का अगले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप होंगे या जो बिडेन बाकी मारेंगे, इसका फैसला आज चुनाव परिणामों के बाद हो जाएगा. अभी भी मतगणना जारी है. जो बिडेन और ट्रंप के बीच कांटों की टक्कर है. लेकिन बाइडेन की स्थिति काफी मजबूत नजर आने लगी है. बाइडेन जीत से महज 6 कदम दूर हैं. उन्हें 264 इलेक्ट्ररोल वोट मिल चुके हैं. राष्ट्रपति बनने के लिए 270 चाहिए. जो बाइडेन अपनी जीत को लेकर काफी आश्वस्त दिखाई दे रहे हैं. जो बाइडेन ने अपने नए ट्वीट में कहा कि प्रक्रिया और एक-दूसरे पर विश्वास बनाए रखें. एक साथ, हम इसे जीतेंगे. 

उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि हम विजयी होंगे, लेकिन यह मेरी जीत या हमारी जीत नहीं होगी. यह अमेरिकी लोगों के लिए, हमारे लोकतंत्र के लिए, अमेरिका के लिए जीत होगी. ट्रंप के दावे पर कटाक्ष करते हुए जो बाइडेन ने ट्वीट ने लिखा कि अमेरिका का राष्ट्रपति कौन होगा यह लोग तय करते हैं इसका दावा नहीं किया जा सकता है. बिडने ने लिखा, "सत्ता ली नहीं जा सकती है और ना ही इसका दावा किया जा सकता है, यह लोगों से मिलती है, और यह उनकी इच्छा है जो यह निर्धारित करती है कि संयुक्त राज्य का राष्ट्रपति कौन होगा.
 
जो बाइडन ने कहा कि मतगणना की एक लंबी रात के बाद यह स्पष्ट है कि हम राष्ट्रपति पद जीतने के लिए आवश्यक 270 चुनावी वोटों तक पहुंचने के लिए पर्याप्त राज्य जीत रहे हैं. मैं यहां यह घोषित करने के लिए नहीं हूं कि हम जीत गए लेकिन मैं यहां रिपोर्ट करने के लिए हूं कि जब गिनती खत्म हो जाएगी, तो हमें विश्वास है कि हम विजेता होंगे.