News Nation Logo
Banner

UK में ओमिक्रॉन वेरिएंट से हुई पहली मौत, भारत में चिंता बढ़ी

भारत समेत दुनियाभर के लिए चिंता का सबब बने कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ( Omicron variant of coronavirus ) से UK में एक शख्स की मौत हो गई है. ओमिक्रॉन वायरस की वजह से हुई यह पहली मौत है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 13 Dec 2021, 07:31:47 PM
Omicron

Omicron (Photo Credit: सांकेतिक तस्वीर)

highlights

  • ओमिक्रॉन ( Omicron variant  ) से UK में एक शख्स की मौत
  • ओमिक्रॉन वायरस की वजह से हुई यह पहली मौत है
  • यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने की मौत की पुष्टि

नई दिल्ली:  

भारत समेत दुनियाभर के लिए चिंता का सबब बने कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन ( Omicron variant of coronavirus ) से UK में एक शख्स की मौत हो गई है. ओमिक्रॉन वायरस की वजह से हुई यह पहली मौत है. यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यहां ओमिक्रॉन के संक्रमित की मौत हो गई है. वेस्ट लंदन में पैडिंगटन के पास एक वैक्सीनेशन सेंटर के निरीक्षण के दौरान बोरिस जॉनसन ने कहा कि यह बेहद दुख की बात है कि ओमिक्रॉन के कारण यह हॉस्पिटल में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई है. उन्होंने आगे कहा कि ओमिक्रॉन को हमें हलके में नहीं लेना चाहिए. इससे बचाव के लिए सारे मानदंड अपनाए जाने चाहिए. 

बोरिस जॉनसन ने कहा कहा कि यह बहुत ही अफसोस की बात है कि ओमिक्रॉन के कारणलोग अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं जबकि इससे भी ज्यादा दुख की बात यह है कि ओमिक्रॉन से पीड़ित एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा किमुझे लगता है कि हम यह सोच रहे हैं कि यह एक हल्का वायरस है और उतना घातक नहीं है. अब मैं सोचता हूं कि अब हमें ऐसा सोचना छोड़ देना चाहिए और तेजी से फैलने वाले ओमिक्रॉन के संक्रमण की रफ्तार को पहचानना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह काफी तेजी के साथ लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. बोरिस जॉनसन के इससे बचाव के लिए बूस्टर डोज लेने की पैरवी की है.

First Published : 13 Dec 2021, 05:38:35 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.