logo-image

इजरायल-हमास जंग पर OIC की इमरजेंसी बैठक, ईरान ने कहा- इजरायल का बॉयकॉट करें मुस्लिम देश

गाजा में अस्पताल पर हुए हमले को लेकर लेबनान के ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने हमले के लिए इजरायल की निंदा की. साथ ही इजरायल में अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन की यात्रा का विरोध किया है.

Updated on: 18 Oct 2023, 09:29 PM

नई दिल्ली:

इजरायल-हमास जंग का आज 12वां दिन है. इस बीच इजरायल के समर्थन में अमेरिका खुलकर सामने आ गया है. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने आज तेल अवीव में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यानाहू के साथ बैठक की. वहीं, दूसरी ओर गाजा के अस्पताल पर हुए भीषण हमले से खफा इस्लामी सहयोग संगठन ने आपातकालीन बैठक बुलाई. बैठक में ईरान ने कहा कि मुस्लिम देशों को इजरायल के साथ कारोबार बंद कर देना चाहिए. अपने देशों में रह रहे इजरायली राजदूतों को तत्काल प्रभाव से बाहर निकालना चाहिए. वहीं, एक अंग्रेजी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा में अस्पताल पर हुए हमले को लेकर लेबनान के ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने हमले के लिए इजरायल की निंदा की. साथ ही इजरायल में अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन की यात्रा का विरोध किया है.

इस्लामी सहयोग संगठन की बैठक के बाद ईरान ने कहा कि गाजा के अस्पताल पर हुए हमले की जिम्मेदारी इजरायल को लेना चाहिए. इजरायल ने हमले कराए हैं. इसकी सजा उसे मिलनी चाहिए. वहीं, इजरायल ने अस्पताल पर हुए हमले के लिए हमास को जिम्मेदार ठहराया है. इजरायल सेना का कहना है कि हमास ने ही गाजा के अस्पताल पर हमला किया है.