logo-image

इंग्लैंड के समुद्र तटीय विरासत स्थलों को मिली सुरक्षा

इंग्लैंड के समुद्र तटीय विरासत स्थलों को मिली सुरक्षा

Updated on: 29 Aug 2021, 06:55 PM

लंदन:

ब्रिटिश सांस्कृतिक प्रहरी हिस्टोरिक इंग्लैंड ने घोषणा की कि इंग्लैंड के तट के आसपास छह समुद्र तटीय विरासत स्थलों को आधिकारिक सुरक्षा प्रदान की गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डिजिटल, संस्कृति, मीडिया और खेल विभाग द्वारा संरक्षण और संरक्षण के लिए सूचीबद्ध साइटों में 1937 में किंग जॉर्ज वी आई के राज्याभिषेक का जश्न मनाने के लिए डेवोन में बनाया गया एक सुरम्य बोथहाउस शामिल है।

उत्तरी इंग्लैंड के समुद्र तटीय रिसॉर्ट, ब्लैकपूल में ब्रिटेन के सबसे प्रसिद्ध सैरगाह के साथ आठ सजावटी आश्रयों को भी सूची में जोड़ा गया है।

इसमें दक्षिणी इंग्लैंड में साउथेंड में एक पत्थर का ओबिलिस्क, द क्रो स्टोन भी शामिल है, जो टेम्स नदी पर लंदन के ऐतिहासिक अधिकार क्षेत्र के शहर को चिह्न्ति करता है।

ऐतिहासिक इंग्लैंड ने कहा कि इंग्लैंड में एक समृद्ध और विशिष्ट समुद्र तटीय विरासत है। घाटों से लेकर मंडपों, स्नान पूलों से लेकर समुद्र तट की झोपड़ियों तक, कई रंगीन ऐतिहासिक स्थल हैं जो लगभग 300 वर्षों की समुद्र तटीय छुट्टियों को दशार्ते हैं। अभी भी हर साल लाखों आगंतुकों का स्वागत कर रहे हैं।

साथ ही आगे कहा कि इस गर्मी में हमारे समुद्र तटीय रिसॉर्ट्स फिर से आगंतुकों की आमद का आनंद ले रहे हैं और ये छह नई सूचीबद्ध साइटें समुद्र के किनारे की विरासत की एक छोटी सी अंतर्²ष्टि प्रदान करती हैं।

विरासत मंत्री कैरोलिन डिननेज ने कहा कि वह खुश हैं कि समुद्र के किनारे के रत्नों को मान्यता प्राप्त और संरक्षित किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.