logo-image

ऑस्ट्रेलिया के साथ न्यूजीलैंड की यात्रा बबल निलंबन आतिथ्य क्षेत्र को करता है प्रभावित

ऑस्ट्रेलिया के साथ न्यूजीलैंड की यात्रा बबल निलंबन आतिथ्य क्षेत्र को करता है प्रभावित

Updated on: 24 Jul 2021, 05:35 PM

वेलिंगटन:

ऑस्ट्रेलिया के साथ यात्रा बबल में न्यूजीलैंड के आठ सप्ताह के निलंबन का देश के आतिथ्य क्षेत्र पर तत्काल प्रभाव पड़ा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, हॉस्पिटैलिटी न्यूजीलैंड की मुख्य कार्यकारी जूली व्हाइट ने कहा कि निलंबन का आतिथ्य और आवास क्षेत्रों पर प्रभाव तुरंत महसूस किया जा रहा है।

व्हाइट ने कहा, आतिथ्य संचालकों की पहली प्राथमिकता उनके लोगों, समुदाय और वनाउ (परिवार) की सुरक्षा है। स्वास्थ्य जोखिम और आर्थिक प्रभावों को संतुलित करना आतिथ्य और आवास उद्योग की कीमत पर आता है।

सभी ऑस्ट्रेलियाई राज्यों और क्षेत्रों से न्यूजीलैंड के लिए क्वारंटीन मुक्त यात्रा को निलंबित किया जा रहा है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में कोविड -19 की स्थिति बिगड़ रही है।

रात 11.59 बजे से शुक्रवार को, ऑस्ट्रेलियाई अब न्यूजीलैंड के क्वारंटीन-मुक्त में प्रवेश करने में सक्षम नहीं थे।

यह कम से कम अगले आठ सप्ताह तक लागू रहेगा।

व्हाइट ने कहा, मैं उद्योग में लोगों पर पड़ने वाले टोल और कोविड-थकान की शुरूआत से भी चिंतित हूं।

पीटर और सुजैन वुड, जो कैंटरबरी क्षेत्र के एक शहर मेथवेन में एक रेस्तरां और एक बुटीक सम्मेलन सुविधा चलाते हैं, ने कहा कि उन्हें बुक किए गए ऑस्ट्रेलियाई मेहमानों से अपना पहला रद्दीकरण मिला।

सुजैन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कई और रद्दीकरण आएंगे।

सुजैन ने कहा हम अगले महीने तस्मान में स्कूल की छुट्टियों के कारण बहुत भरे हुए थे।

ऑस्ट्रेलिया से हमारे कुछ मेहमान पहले से ही देश में हैं, इसलिए उनकी बुकिंग प्रभावित नहीं हुई है, लेकिन जो लोग यहां नहीं हैं, उन्हें रद्द कर दिया जाएगा।

वुड्स ने कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि जो लोग ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करने की योजना बना रहे थे, वे इसके बजाय न्यूजीलैंड के भीतर यात्रा कर सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.