News Nation Logo

जनवरी 2022 से धीरे-धीरे सीमाएं खोलेगा न्यूजीलैंड

जनवरी 2022 से धीरे-धीरे सीमाएं खोलेगा न्यूजीलैंड

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 24 Nov 2021, 05:55:02 PM
NZ to

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

वेलिंग्टन: पूरी तरह से टीका लगाए गए न्यूजीलैंड के नागरिकों के लिए जनवरी 2022 से वापस आना आसान होगा। विदेशी नागरिकों व अधिकांश यात्रियों के लिए सरकार प्रबंधित आइसोलेशन और क्वोरंटीन (एमआईक्यू) की आवश्यकता को दूर करने के लिए तैयार है। कोविड -19 पर प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री क्रिस हिपकिंस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है।

पूरी तरह से टीका लगाए गए कीवी और अन्य पात्र यात्री 16 जनवरी, 2022 रात 11.59 बजे से एमआईक्यू में ठहरे बिना ऑस्ट्रेलिया से न्यूजीलैंड की यात्रा कर सकते हैं।

पूरी तरह से टीका लगाए गए कीवी और अन्य पात्र यात्री रात 11.59 बजे से अन्य सभी देशों से न्यूजीलैंड की यात्रा कर सकते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 13 फरवरी, 2022 को, हिपकिंस ने कहा, 30 अप्रैल, 2022 से सभी पूरी तरह से टीकाकरण वाले व्यक्ति न्यूजीलैंड की यात्रा करने में सक्षम होंगे, जो समय के साथ फिर से शुरू होगा।

उन्होंने बताया, हमारी सीमा को बंद करना हमारे देश को कोविड-19 से सुरक्षित रखने के लिए उठाए गए पहले कदमों में से एक था और ट्रैफिक लाइट सुरक्षा ढांचे प्रणाली में हमारे संक्रमण और ऑकलैंड सीमा को उठाने के बाद, यह आखिरी चीज होगी जिसे हम खोलते हैं।

उन्होंने कहा कि एमआईक्यू नीति को अनिवार्य सात-दिवसीय आत्म-अलगाव द्वारा बदल दिया गया है।

सभी यात्रियों को एमआईक्यू में जाने की आवश्यकता नहीं है, फिर भी एक नेगेटिव पूर्व-प्रस्थान परीक्षण, पूरी तरह से टीकाकरण का प्रमाण, यात्रा इतिहास के बारे में एक यात्री घोषणा, आगमन पर एक दिन 0/1 परीक्षण, सात दिनों के लिए आत्म-पृथक होने की आवश्यकता होगी। सरकार की फिर से जोड़ने की रणनीति के अनुसार, समुदाय में प्रवेश करने से पहले एक अंतिम नकारात्मक परीक्षण अनिवार्य होगा।

हिपकिंस ने कहा, रणनीति को जोड़ने से न्यूजीलैंड में प्रवेश करने वाले यात्रियों द्वारा उत्पन्न जोखिम के खिलाफ समीक्षा जारी रहेगी। यह बहुत उत्साहजनक है कि एक देश के रूप में हम अब अधिक सामान्यता की ओर बढ़ने की स्थिति में हैं।

हिपकिंस ने कहा, नए मामलों के लिए सीमा हमारा सबसे बड़ा जोखिम है, वर्तमान प्रकोप को जोड़ते हुए, जिसमें अब 7,000 से अधिक मामले जुड़े हुए हैं, ऑस्ट्रेलिया से न्यूजीलैंड की यात्रा करने वाले एकल यात्री से उपजा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 24 Nov 2021, 05:55:02 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.