logo-image

न्यूजीलैंड ध्वज वाहक अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए नो जैब, नो फ्लाई लागू करेगा

न्यूजीलैंड ध्वज वाहक अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए नो जैब, नो फ्लाई लागू करेगा

Updated on: 03 Oct 2021, 03:50 PM

वेलिंगटन:

एयर न्यूजीलैंड ने रविवार को घोषणा की कि वह ग्राहकों को कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाकर अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए तैयार करेगा।

एयर न्यूजीलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ग्रेग फोरन ने रविवार को कहा, हम दुनिया के साथ फिर से जुड़ने के लिए तैयार हो रहे हैं और ग्राहकों को यह बता रहे हैं कि जब हम कर सकते हैं, तो उन्हें तैयार होने के लिए क्या करना होगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी 2022 से एयर न्यूजीलैंड की टीकाकरण आवश्यकता 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के सभी यात्रियों पर लागू होगी जो वाहक के विमान में देश से आने या जाने वाले हैं।

जिन ग्राहकों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उन्हें इस बात का प्रमाण प्रस्तुत करना होगा कि चिकित्सा कारणों से टीकाकरण उनके लिए व्यवहार्य विकल्प नहीं है।

ग्रेग फोरन ने कहा, हम ग्राहकों और कर्मचारियों दोनों से सुन रहे हैं कि यह उपाय उनके लिए महत्वपूर्ण है। यह कर्मचारियों के साथ हमारी हालिया परामर्श प्रक्रिया में जोर से और स्पष्ट रूप से आया है और हम उनकी रक्षा के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं हम करना चाहते हैं।

फोरन ने कहा, हमारी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों में टीकाकरण अनिवार्य करने से ग्राहकों और कर्मचारियों दोनों को मन की शांति मिलेगी कि हर कोई समान स्वास्थ्य आवश्यकताओं को पूरा करता है।

ये आवश्यकताएं न्यूजीलैंड को सुरक्षित रखने के लिए एयरलाइन के पास पहले से मौजूद उपायों के साथ-साथ बैठेंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.