logo-image

ऑकलैंड हार्बर में न्यूजीलैंड साइकिल और पैदल पुल बनाने को रद्द किया

ऑकलैंड हार्बर में न्यूजीलैंड साइकिल और पैदल पुल बनाने को रद्द किया

Updated on: 02 Oct 2021, 11:20 PM

ऑकलैंड:

न्यूजीलैंड सरकार ने ऑकलैंड हार्बर में 51.5 करोड़ डॉलर के स्टैंडअलोन ब्रिज घटक के साथ आगे बढ़ने और उत्सर्जन और भीड़ को कम करने वाली अन्य परिवहन परियोजनाओं के लिए वित्त को दोबारा आवंटित करने का फैसला नहीं किया है। इसकी जानकारी परिवहन मंत्री माइकल वुड ने शनिवार को दी।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने वुड के हवाले से कहा, सरकार हमारे परिवहन निवेश के माध्यम से पैदल चलने और साइकिल चलाने और ग्रीनहाउस उत्सर्जन को कम करने के लिए बेहतर पहुंच प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन यह विशेष परियोजना उस मिश्रण का हिस्सा नहीं होगी। इसे अपने पैमाने की परियोजना के लिए आवश्यक सार्वजनिक समर्थन नहीं मिला और हम इसे स्वीकार करते हैं।

सरकार ने जून में ऑकलैंड में वेटेमाटा बंदरगाह के पार एक नए साइकिल-और-चलने के उद्देश्य से पुल की योजना की घोषणा की थी।

योजना के अनुसार, ऑकलैंड के निवासी पैदल या बाइक द्वारा बंदरगाह के पार जाने में सक्षम होंगे, इस पुल से बंदरगाह के पार परिवहन के वैकल्पिक साधन उपलब्ध होंगे और ऑकलैंड की सड़कों पर भीड़भाड़ को कम करने में मदद मिलेगी।

हालांकि, क्रॉस-सी ब्रिज योजना को इसकी उच्च लागत के लिए सार्वजनिक आलोचना का सामना करना पड़ा है और कुछ लोगों ने संदेह किया है कि पुल समय पर दिया जा सकता है या नहीं।

मंत्री ने कहा, स्टैंडअलोन ब्रिज को रद्द करने का मतलब है कि हम परिवहन प्रणाली के लिए हमारी योजना के अनुरूप कई अन्य परियोजनाओं का समर्थन कर सकते हैं जो उत्सर्जन को कम करते हैं और नए आवास का समर्थन करते हैं।

उन्होंने कहा, ऑकलैंड आर्थिक सुधार का समर्थन करने और शहर को आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण निवेश देखना जारी रखेगा। यही कारण है कि पूर्वी बसवे को आगे लाने के लिए इस फंडिंग के हिस्से का उपयोग करने का हमारा इरादा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.