logo-image

न्यूयॉर्क स्टेट असेंबली गवर्नर पर लगे महाभियोग के आरोप की सुनवाई करेगी रद्द

न्यूयॉर्क स्टेट असेंबली गवर्नर पर लगे महाभियोग के आरोप की सुनवाई करेगी रद्द

Updated on: 14 Aug 2021, 04:35 PM

न्यूयॉर्क:

न्यूयॉर्क राज्य विधानसभा 25 अगस्त को उनके इस्तीफे से पहले राज्यपाल एंड्रयू कुओमो के खिलाफ महाभियोग की जांच को निलंबित कर देगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कुओमो ने मंगलवार को अपने इस्तीफे की घोषणा की।

न्यूयॉर्क विधानसभा के अध्यक्ष कार्ल हेस्टी ने शुक्रवार को कहा कि राज्यपाल के इस्तीफा महाभियोग जांच के निर्देश का जवाब देता, जो यह निर्धारित करता कि कुओमो को पद पर बने रहना चाहिए या नहीं।

हेस्टी के अनुसार, न्यूयॉर्क राज्य का संविधान विधायिका को एक निर्वाचित अधिकारी पर महाभियोग चलाने और हटाने के लिए अधिकृत नहीं करता है।

हेस्टी ने कहा कि पिछले कई महीनों में असेंबली ज्यूडिशियरी कमेटी द्वारा की गई जांच में कुओमो के संदर्भ में लगाए गए आरोपों के संबंध में विश्वसनीय सबूत सामने आए हैं।

हेस्टी ने एक बयान में कहा, यह सबूत न केवल यौन उत्पीड़न और दुराचार से संबंधित है, बल्कि राज्यपाल के संस्मरण के प्रकाशन के संबंध में राज्य के संसाधनों के दुरुपयोग के साथ-साथ कोविड -19 महामारी के दौरान नसिर्ंग होम डेटा के अनुचित और भ्रामक प्रकटीकरण से संबंधित है। .

कभी डेमोक्रेटिक पार्टी के उभरते हुए राजनीतिक सितारे के रूप में देखे जाने वाले कुओमो जनवरी 2011 से न्यूयॉर्क के गवर्नर के रूप में काम कर रहे है। उनका तीसरा कार्यकाल 2021 के अंत में समाप्त होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.