logo-image

ओडिशा में अंतरराज्यीय नकली करेंसी रैकेट का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

ओडिशा में अंतरराज्यीय नकली करेंसी रैकेट का भंडाफोड़, 6 गिरफ्तार

Updated on: 08 Aug 2021, 06:10 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा पुलिस ने रविवार को संबलपुर जिले में एक अंतरराज्यीय नकली मुद्रा रैकेट का भंडाफोड़ किया और इस सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

संबलपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी), बी गंगाधर ने कहा कि पुलिस ने 13.85 लाख रुपये की नकली करेंसी और नकली मुद्रा बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली मशीन को जब्त किया है।

जब्त किए गए सभी नकली नोट 2,000, 500 और 100 रुपये के मूल्यवर्ग में हैं। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति ओडिशा के बरगढ़ जिले और पड़ोसी छत्तीसगढ़ के रहने वाले हैं।

संबलपुर में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा 100 रुपये के नकली नोटों के प्रचलन के संबंध में एक व्यक्ति द्वारा दर्ज की गई शिकायत के आधार पर, पुलिस टीम ने संबलपुर कस्बे में विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली और छह आरोपियों को गिरफ्तार किया।

गंगाधर ने कहा कि हमने टाउन पुलिस थाना के सब-इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल का गठन किया था। उन्होंने भाटली पुलिस थाना क्षेत्र और अम्बाबाना में छापेमारी की और रैकेट का भंडाफोड़ किया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और गिरफ्तार लोगों को अदालत में पेश किया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.