logo-image

सीरिया के रक्का में ISIS के आत्मघाती हमले में 10 लोगों की मौत

ब्रिटेन स्थित निगरानी संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) ने बताया कि विस्फोट में पांच असैन्य लोग और सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्स (एसडीएफ) के पांच सैनिक मारे गए हैं.

Updated on: 02 Jun 2019, 10:38 AM

नई दिल्ली:

उत्तर सीरिया में इस्लामिक स्टेट के पूर्व गढ़ रक्का में कार से किए गए फिदायीन विस्फोट में कम से कम 10 लोगों की मारे जाने गए हैं. वहीं अन्य 20 लोगों के जख्मी होने की खबर हैं. ब्रिटेन स्थित निगरानी संस्था सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) ने बताया कि विस्फोट में पांच असैन्य लोग और सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्स (एसडीएफ) के पांच सैनिक मारे गए हैं.

यह भी पढ़ें- डोनाल्ड ट्रंप ने मोदी सरकार को दिया झटका, जीएसपी समाप्त करने की घोषणा की

एसडीएफ अमेरिका समर्थित कुर्दिश अरब गठबंधन है जिसने अक्टूबर 2017 में शहर को आईएस के चंगुल से मुक्त कराया था. निगरानी संस्था ने बताया कि इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है. हमले के बाद शहर के अन्य हिस्से में और एक बम विस्फोट हुआ जिसमें कई लोग जख्मी हुए हैं. रक्का शहर को आईएस के आतंकवादी लगातार निशाना बनाते हैं.

एसओएचआर के निदेशक रमी अब्देल रहमान ने बताया कि कार बम विस्फोट के जरिए एसडीएफ को निशाना बनाया गया. यह विस्फोट अल नईम चौराहे पर हुआ है. इस शहर पर जब आईएस का कब्जा था, तब आतंकी समूह इसी चौराहे पर लोगों का सिर कलम करता था.