logo-image

यूएनजीए भाषण को लेकर उत्तर कोरिया ने जापानी प्रधानमंत्री की खिंचाई की

यूएनजीए भाषण को लेकर उत्तर कोरिया ने जापानी प्रधानमंत्री की खिंचाई की

Updated on: 26 Sep 2021, 11:25 AM

सियोल:

उत्तर कोरिया के एक शोधकर्ता ने रविवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में जापानी प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा के हालिया संबोधन के लिए उनकी खिंचाई की और जोर देकर कहा कि अगर टोक्यो की प्योंगयांग के प्रति शत्रुतापूर्ण नीति जारी रहती है तो चाहे उसका उत्तराधिकारी कोई भी हो, वह जापान के साथ सहयोग नहीं करेगा।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एक शोधकर्ता री ब्योंग-डोक ने उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक अंश में यह टिप्पणी की। सुगा ने शुक्रवार को वीडियो संदेश में प्योंगयांग के हालिया बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च पर जोर दिया था, जिससे जापान और क्षेत्र, दुनिया में शांति को खतरा है।

री ने लिखा, (सुगा के भाषण) ने मुद्दे के चरित्र और प्रकृति को गलत तरीके से प्रस्तुत करके गणतंत्र के खिलाफ एक शत्रुतापूर्ण नीति के वास्तविक चरित्र को फिर से प्रकट किया।

आगे बढ़ते हुए, हम कभी भी किसी ऐसे राजनेता के साथ नहीं जुड़ेंगे जो उत्तर कोरिया के अपने पूर्ववर्तियों के खिलाफ शत्रुतापूर्ण नीति का पालन करेगा, जिसमें (पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो) अबे और सुगा शामिल हैं या जो भी अगला प्रधानमंत्री बनेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.