logo-image

किम जोंग उन ( Kim Jong Un) के मौत पर सस्पेंस बरकरार, सोमवार को हो सकता है बड़ा ऐलान

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim jong un) को लेकर तरह-तरह की बातें सामने आ रही है. किम जोंग उन की सेहत खराब है. उसकी मौत की भी खबर सामने आ रही है.

Updated on: 26 Apr 2020, 08:52 PM

नई दिल्ली:

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim jong un) को लेकर तरह-तरह की बातें सामने आ रही है. किम जोंग उन की सेहत खराब है. वो पिछले 15 दिनों से 'गायब' है. कई न्यूज रिपोर्ट्स में यह बात सामने आ रही है कि किम जोंग इस दुनिया में अब नहीं रहा. उसकी मौत हो चुकी है.

हॉन्ग कॉन्ग टीवी न्यूज चैनल HKSTV के वाइस डायरेक्टर किंग फेंग ने दावा किया है कि किम जोंग उन की मौत हो गई है. वहीं उसके ब्रेन डेड होने की भी बात कही जा रही है. जापान की एक मैगजीन शुकान गेंदाई का कहनाहै कि हार्ट सर्जरी के बाद किम जोंग ठीक नहीं हुआ. वो ब्रेन डेड जैसी अवस्था में है.

किम जोंग उन के मौत का सोमवार को हो सकता है ऐलान

माना जा रहा है कि किम जोंग के मौत का ऐलान सोमवार को किया जा सकता है. उत्तर कोरिया के इतिहास में ऐसा कई बार हुआ है कि वहां के सुप्रीम लीडर के मौत की घोषणा करने में देरी की जाती है. इससे पहले किम के पिता किम जोंग इल के मौत के बाद चीजों को छुपाया गया. 48 घंटे बाद उनके मौत की घोषणा की गई. जोंग इल की मौत 17 दिसंबर 2011 को हार्ट अटैक से हुई थी और जनता को इस बाबत 19 दिसंबर को बताया गया.

इसे भी पढ़ें:उत्तर कोरिया अपने तानाशाह किम की सेहत पर खामोश, उत्तराधिकारी को लेकर लगने लगे कयास

री चुन देंगी संकेत जब...

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो किम जोंग इल के मौत की घोषणा टीवी प्रेजेंटर री चुन ने की थी. उस वक्त वो काले कपड़ों में थी. अब लोगों की निगाह सोमवार को उनपर रहेंगी. अगर वो सुबह बुलेटिन के दौरान काले कपड़ों में आती है तो इस बात का संकेत होगा कि किम जोंग उन इस दुनिया में नहीं रहे.

और पढ़ें:Fact Check: क्या किम जोंग उन ने दी डॉ अंबेडकर को श्रद्धांजलि, जानें पूरी सच्चाई

कौन हो सकता है उत्तराधिकारी 

इसके साथ ही लोगों की निगाह इस बात पर रहेंगी कि किम जोंग उन के बाद कौन उत्तर कोरिया का कमान संभालेगा. माना जा रहा है कि किम की बहन किम यो जांग सुप्रीम लीडर हो सकती हैं. मतलब 1948 के बाद से उत्तर कोरिया की कमान इसी परिवार के हाथ में रहेगा.