logo-image

कोरोना के तबाही के बीच किम जोंग नहीं आ रहा अपनी हरकतों से बाज, यहां दागीं दो मिसाइलें

उत्तर कोरिया. उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग (kim jong un ) का रवैया अभी भी बदला नहीं है. रविवार को कोरियाई समुद्र में दो संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइलें दागी.

Updated on: 29 Mar 2020, 03:37 PM

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने तबाही मचा रखी है. वहीं एक देश है जो अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वो देश है उत्तर कोरिया. उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग (kim jong un ) का रवैया अभी भी बदला नहीं है. रविवार को कोरियाई समुद्र में दो संदिग्ध बैलिस्टिक मिसाइलें दागी. जो कि अमेरिका समेत कई देशों के लिए चिंता का सबब बन गया है.

हाल ही में उत्तर कोरिया ने मिसाइलों का परीक्षण किया था जिसमें खुद किम जोंग उन भी मौजूद थे. दक्षिण कोरिया कोरोना से पीड़ित है ऐसे में उसके पड़ोसी देश की ओर से की जा रही ऐसी हरकत चिंताजनक है. दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के मिसाइलों के परीक्ष को बेहद ही अनुचित बताया है.

इसे भी पढ़ें: अब कोरोना के खिलाफ जंग में आगे आया Google, किए ये बड़े वादे

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने बताया कि उत्तर कोरिया के पूर्वी तटीय शहर वोनसान से गुजरती मिसाइलों को रविवार सुबह कोरियाई प्रायद्वीप और जापान के बीच सागर में गिरते देखा गया.

उन्होंने बताया कि मिसाइलों ने अधिकतम 30 किलोमीटर की ऊंचाई से करीब 230 किलोमीटर की दूरी तय की. उत्तर कोरिया के इन मिसाइलों का दक्षिण कोरिया और अमेरिका के खुफिया अधिकारी जांच कर रहे हैं. इसके साथ ही उत्तर कोरिया से कहा गया है कि जब पूरी दुनिया कोरोना वायरस से मुकाबला कर रहा हो ऐसे में किम जोंग उन को इस तरह का परीक्षण रोक देना चाहिए.

और पढ़ें:अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या रिकॉर्ड ऊंचाई पर, संक्रमितों की संख्या भी बढ़ी

बता दें कि उत्तर कोरिया में कोरोना के केस अभी तक सामने नहीं आए हैं. तानाशाह किम जोंग का दावा है कि उसके मुल्क में कोरोना वायरस नहीं फैला. वो इस खतरनाक किलर से मुक्त है. हालांकि विदेशी विशेषज्ञ उसके इस दावे पर सवाल उठाते हैं. कुछ सप्ताह पहले एक खबर आई थी कि कोरोना पीड़ित को किम जोंग ने गोली से मरवा दिया था. अगर वहां पर कोरोना फैलता है तो वो महामारी का शक्ल ले सकता है. वहां स्वास्थ्य व्यवस्था बेहद ही खराब है.