News Nation Logo
Banner

North Korea ने कम दूरी की एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 17 Nov 2022, 08:36:17 PM
Kim Jong un

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter)

सियोल:  

उत्तर कोरिया ने गुरुवार को पूर्वी सागर में एक छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल (एसआरबीएम) दागी, जो एक हफ्ते में पहली बार मिसाइल उकसाने वाली थी, यह जानकारी उत्तर कोरिया की सेना से सामने आई है. योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने कहा कि, उसने कांगवोन प्रांत के वॉनसन क्षेत्र से सुबह 10.48 बजे प्रक्षेपण का पता लगाया. इसने अन्य विवरण प्रदान नहीं किया. जेसीएस ने एक बयान में कहा, हमारी निगरानी और सतर्कता को मजबूत करते हुए, हमारी सेना अमेरिका के साथ घनिष्ठ सहयोग में पूरी तरह से तैयार है.

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री चो सोन-हुई ने चेतावनी दी थी कि यदि अमेरिका क्षेत्रीय सहयोगियों के प्रति अपनी विस्तारित निवारक प्रतिबद्धता को मजबूत करने के कदम पर अड़ा रहा तो उत्तर कोरिया कठोर सैन्य कार्रवाई करेगा. विस्तारित प्रतिरोध अपने सहयोगियों की रक्षा के लिए परमाणु और पारंपरिक दोनों तरह की सैन्य क्षमताओं की एक पूरी श्रृंखला का उपयोग करने की वाशिंगटन की प्रतिज्ञा को संदर्भित करता है.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने रविवार को नोम पेन्ह में वार्षिक क्षेत्रीय सभाओं के मौके पर दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति यून सुक-योल और जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा के साथ एक त्रिपक्षीय शिखर सम्मेलन के दौरान उस प्रतिज्ञा की फिर से पुष्टि की. उत्तर ने पहले 9 नवंबर को पूर्वी सागर में एक छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल दागी थी.

First Published : 17 Nov 2022, 08:33:03 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.