logo-image

अगर 80 प्रतिशत वयस्कों को पूरी तरह से वैक्सीन लग जाती है तो ऑस्ट्रेलिया बंद नहीं रहेगा: पीएम

अगर 80 प्रतिशत वयस्कों को पूरी तरह से वैक्सीन लग जाती है तो ऑस्ट्रेलिया बंद नहीं रहेगा: पीएम

Updated on: 26 Sep 2021, 06:00 PM

कैनबेरा:

ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार को राज्य और क्षेत्र के नेताओं से कहा कि वे क्रिसमस तक घरेलू सीमाओं को फिर से खोलने के लिए तैयार हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मॉरिसन ने स्थानीय मीडिया को बताया कि राज्य की सीमाओं को बंद रखने का अब कोई कारण नहीं है क्योंकि 80 प्रतिशत वयस्कों को कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगने वाला है, देश में आने वाले महीनों में इस मील के पत्थर को हासिल कर लेगा है।

उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि हम आगे बढ़ें। हम दूसरे गियर में नहीं रह सकते। हमें वायरस के साथ रहने की आदत डालनी होगी।

ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए मेरा संदेश है कि मैं उन्हें क्रिसमस पर जो देना चाहता हूं, वह उनका नॉर्मल जीवन है।

हालाँकि, कुछ राज्य प्रीमियर सरकार के चार-चरण के रोडमैप के खिलाफ महामारी से लड़ रहे हैं क्योंकि देश संक्रमण की तीसरी लहर से जूझ रहा है।

योजना के तहत, घरेलू सीमाएँ तब खुलेंगी जब 16 से अधिक आयु के 80 प्रतिशत लोगों को दो टीके लग चुके होंगे।

रविवार की सुबह, ऑस्ट्रेलिया ने कुछ प्रमुख शहरों में लॉकडाउन के बीच 1,765 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोविड संक्रमणों की सूचना दी।

नए मामलों के साथ, देश का कुल आंकड़ा बढ़कर 95,807 हो गया है, जबकि मरने वालों की संख्या 1,220 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, 16 वर्ष और उससे अधिक उम्र के 75.4 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई लोगों को कम से कम एक कोविड वैक्सीन की खुराक मिली है और 50.9 प्रतिशत पूरी तरह से टीका लगाए गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.