News Nation Logo

बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं जुटेगी भीड़

शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन करने वाली समिति ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस के मद्देनजर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल न हों.

By : Nihar Saxena | Updated on: 17 Dec 2020, 01:20:55 PM
Joe Biden

कोरोना संक्रमण के कारण सादा होगा बाइडन का शपथ ग्रहण समारोह. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

वॉशिंगटन:

अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन करने वाली समिति ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना वायरस के मद्देनजर शपथ ग्रहण समारोह में शामिल न हों. प्रेसिडेंशियल इनऑगरेशन कमेटी (पीईसी) ने लोगों से अपील की है कि वे शपथ ग्रहण समारोह की गतिवधियों में हिस्सा लेने के लिए यात्रा करने से बचें. 

शपथ ग्रहण समारोह से संबंधित ज्वाइंट कांग्रेसनल कमेटी (जेसीसीआईसी) ने कहा है कि कोविड-19 से संबंधित एहतियातों की वजह से कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों की संख्या में बड़ी कमी की जाएगी. शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए आम तौर पर कांग्रेस के सदस्य और उनके क्षेत्रों के मतदाताओं के बीच 2,00,000 टिकटों का वितरण होता है, लेकिन इस बार आयोजक सिर्फ करीब 1,000 टिकटों का वितरण करेंगे, यानी कांग्रेस के निर्वाचित 535 सदस्य और उनके साथ एक अतिथि ही शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा ले सकते हैं.

पीआईसी के कार्यकारी अधिकारी टॉनी एलन ने बताया, 'हमारा लक्ष्य एक ऐसे समारोह के आयोजन का है, जो लोगों को सुरक्षित रखता हो और राष्ट्रपति पद से जुड़ी संस्कृतियों का सम्मान करता हो और बाइडन-हैरिस प्रशासन की समावेशी, बराबरी और एकीकृत अमेरिका की दृष्टि का प्रदर्शन करता हो.' नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और नव निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस स्वास्थ्य संबंधी कड़े नियमों के बीच महामारी काल में आयोजित ऐतिहासिक समारोह में शपथ लेंगे. 

First Published : 17 Dec 2020, 01:20:55 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.