logo-image

नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका से संयुक्त सैन्य अभ्यास को स्थायी रूप से बंद करने का किया आग्रह

नॉर्थ कोरिया ने अमेरिका से संयुक्त सैन्य अभ्यास को स्थायी रूप से बंद करने का किया आग्रह

Updated on: 28 Sep 2021, 02:00 PM

सियोल:

संयुक्त राष्ट्र के राजदूत प्योंगयांग ने कहा कि दक्षिण कोरियाई प्रायद्वीप में शांति बनाए रखने के लिए अमेरिका को अपने संयुक्त सैन्य अभ्यास और दक्षिण में अपने रणनीतिक हथियारों की तैनाती को स्थायी रूप से बंद कर देना चाहिए।

न्यूज एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में नॉथ कोरिया के मिशन के प्रमुख किम सोंग ने भी कहा कि प्योंगयांग और वाशिंगटन के बीच एक अच्छे संबंध बन सकते हैं, यदि वाशिंगटन इस देश के प्रति अपनी शत्रुता छोड़ देता है ।

उन्होंने कहा, अगर अमेरिका दुनिया में सबसे लंबे समय तक चलने वाले कोरियाई युद्ध को समाप्त करना चाहता है, और वह वास्तव में कोरियाई प्रायद्वीप पर शांति और सुलह की इच्छा रखता है, तो उसे संयुक्त सैन्य अभ्यास और सभी प्रकार के हथियारों की तैनाती को स्थायी रूप से बंद करना चाहिए।

उन्होंने कहा, मुझे विश्वास है कि अमेरिका नार्थ कोरिया संबंधों के लिए एक अच्छी संभावना खुल जाएगी यदि अमेरिका धमकी देने से परहेज और इसके प्रति अपनी शत्रुता छोड़ देता है।

अमेरिकी विदेश विभाग और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद ने अभी तक नॉर्थ कोरियाई राजनयिक की टिप्पणी पर कोई जवाब नहीं दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.