logo-image

उत्तर कोरिया ने कहा- आत्मरक्षा के लिए हथियारों का विकास अपरिहार्य विकल्प है

उत्तर कोरिया ने कहा- आत्मरक्षा के लिए हथियारों का विकास अपरिहार्य विकल्प है

Updated on: 04 Nov 2021, 03:30 PM

सियोल:

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को अमेरिका पर प्योंगयांग के खिलाफ आत्मरक्षा पर दोहरे मानदंड रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि युद्ध को रोकने और अपने लोगों की रक्षा के लिए नए हथियारों का विकास एक अपरिहार्य विकल्प है।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया ने पिछले दो महीनों में मिसाइल प्रक्षेपण की एक श्रृंखला आयोजित की, जिसमें अक्टूबर में पनडुब्बी से प्रक्षेपित बैलिस्टिक मिसाइल (एसएलबीएम) परीक्षण शामिल है।

मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक नोट में कहा, युद्ध को रोकने और हमारे देश की संप्रभुता, गरिमा और लोगों के अस्तित्व और सुधार के अधिकार की रक्षा के लिए आत्मरक्षा क्षमताओं को मजबूत करना एक अनिवार्य विकल्प है।

उत्तर कोरिया पर एक अज्ञात रूसी विशेषज्ञ का हवाला देते हुए, मंत्रालय ने कहा कि अमेरिका और अन्य पश्चिमी देश दक्षिण कोरिया की इसी तरह की कार्रवाइयों पर चुप रहते हुए उत्तर कोरिया के सैन्य विकास की आलोचना कर रहे हैं।

यह अमेरिका और पश्चिमी देशों के दोहरे मानकों के अनुचित कृत्य पर एक सटीक आकलन है जो राष्ट्रीय रक्षा क्षमताओं को मजबूत करने के हमारे उपायों के साथ आँख बंद करके मुद्दा उठाते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.