News Nation Logo
Banner

अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में नौ की मौत, 40 घायल: अफगान अधिकारी

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने पहले कहा कि हमले की चपेट में आए ज्यादातर लोग आम नागरिक हैं लेकिन बाद में बताया कि मारे गए छह लोग पुलिसकर्मी तथा तीन आम नागरिक हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 31 Jul 2020, 02:23:13 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

काबुल:

अफगानिस्तान के पूर्वी लोगार प्रांत में बृहस्पतिवार को आत्मघाती बम हमले में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई तथा 40 लोग घायल हो गए. यह हमला प्रांत की राजधानी पुल-ए-आलम में एक पुलिस जांच चौकी को निशाना बनाकर किया गया था. गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने पहले कहा कि हमले की चपेट में आए ज्यादातर लोग आम नागरिक हैं लेकिन बाद में बताया कि मारे गए छह लोग पुलिसकर्मी तथा तीन आम नागरिक हैं.

यह भी पढ़ें- अब कांग्रेस को भी भाए भगवान राम, पूर्व सीएम कमलनाथ बोले- सबकी सहमति से हो रहा राम मंदिर का निर्माण

उन्होंने यह भी बताया कि हमले में ज्यादा संख्या में आम नागरिक घायल हुए हैं. प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता शाहपुर अहमदजई ने बताया कि हमले में मारे गए आम लोग वे हैं जो कार में सवार थे और चौकी पर जांच के लिए रुके थे. मृतकों के अलग-अलग आंकड़े सामने आए हैं. प्रांतीय परिषद के प्रमुख ने कहा कि हमले में 15 लोगों की मौत हुई है. जिस अस्पताल में पीड़ितों को लाया गया, वहां मौजूद लोगों ने बताया कि बम हमले में घायल कई बच्चे भी यहां लाए गए.

ईद उल अजहा से एक दिन पहले हुए इस हमले की तालिबान ने जिम्मेदारी नहीं ली है. त्योहार को देखते हुए तालिबान ने तीन दिन के संघर्षविराम की घोषणा की थी. तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि संघर्ष विराम जारी है. उन्होंने हमले के लिए खुफिया एजेंसियों को दोष दिया और कहा कि वे चाहती हैं कि अफगानिस्तान में लड़ाई जारी रहे.

First Published : 31 Jul 2020, 02:23:13 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×