logo-image

अमेरिकी नेता भी हुए ‘हाउडी मोदी’ के फैन, निकी हेली ने भी की तारीफ, कही ये बात

इस कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी के मैजिक के साथ-साथ यहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी जलवा देखने को मिला.

Updated on: 23 Sep 2019, 05:10 PM

highlights

  • अमेरिकी नेताओँ ने भी की ‘हाउडी मोदी’ की तारीफ
  • निकी हेली ने पीएम मोदी के इस कार्यक्रम को सराहा
  • UN में अमेरिकी प्रतिनिधि रही हैं भारतीय मूल की निकी हेली

नई दिल्‍ली:

मौजूदा समय भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘हाउडी मोदी’ के कार्यक्रम की चर्चा दुनिया भर में सुर्खियां बनी हुई हैं यह कार्यक्रम अमेरिका के राज्य टेक्सास में ह्यूस्टन में आयोजित हुआ. इस कार्यक्रम को कवर करने के लिए दुनियाभर की मीडिया यहां पहुंची. इस कार्यक्रम में नरेंद्र मोदी के मैजिक के साथ-साथ यहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी जलवा देखने को मिला. कार्यक्रम में आई भीड़ इस कार्यक्रम के सफल होने की गवाह रही है. अब 'हाउडी मोदी' की तारीफ अमेरिका के दिग्गज भी करने में जुट गए हैं. संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व प्रतिनिधि भारतीय मूल की निकी हेली ने भी इस कार्यक्रम की तारीफ की. उन्होंने सोशल मीडिया पर मोदी के इस कार्यक्रम की तारीफ की है.

निकी हेली ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि भारत और अमेरिका के बीच बेहतरीन संबंध हैं और हाउडी मोदी से ये संबंध और भी मजबूत होंगे. निकी हेली ने इस ट्वीट को पीएम नरेंद्र मोदी और यूएस प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप को भी टैग किया. इस ट्वीट के अलावा भी उन्होंने 'हाउडी मोदी' से जुड़े कई ट्वीट भी रिट्वीट किए. आपको बता दें कि 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम रविवार की रात को आयोजित किया गया था इस कार्यक्रम में भारतीय अमेरिकी मूल के लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया था. इस कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके कई सांसद भी शामिल हुए थे.

आपको बता दें कि निकी हेली पहली भारतीय मूल की नागरिक थीं जिन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति के प्रशासन में कैबिनेट जिम्मेदारी संभाली. निकी हेली मूल रूप से भारत के पंजाब की रहने वालीं हैं. निक्की हेली के अलावा कई और अमेरिकी राजनयिकों ने 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम की जमकर तारीफ की है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय में असिसटेंट सेक्रेटरी एलिस जी. वेल्स ने कहा कि भारत और अमेरिका पिछले काफी लंबे समय से बेहतरीन दोस्त रहे हैं और आने वाले दिनों में भी ये दोस्ती ऐसे ही आगे बढ़ती जाएगी. उन्होंने कहा कि 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के जरिए बड़ी संख्या में लोगों का एक साथ आना, गहरी दोस्ती को दर्शाता है.