News Nation Logo
Breaking
Banner

पाकिस्तान: कोरोना वायरस के डर से मस्जिद की छत पर हो रहा था निकाह, दूल्हा गिरफ्तार

कोरोना वायरस की वजह से उस इलाके में कई लोगों को एक साथ इकठ्ठा होने से रोक लगाई गई थी. निकाह की वजह से वहां पर लोगों का जमावड़ा एकत्र हो गया था जिसकी वजह से कोरोना वायरस के संक्रमण की संभावना बढ़ गई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 23 Mar 2020, 08:46:40 PM
Groom arrest in Pakistan

पाकिस्तान में दुल्हा गिरफ्तार (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के उल्लंघन की अलग ही तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं. पंजाब प्रांत के सियालकोट में एक ऐसी ही घटना में पुलिस ने एक विवाह समारोह पर छापा मारकर दूल्हे और कई अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए हर तरह के सार्वजनिक आयोजनों पर पंजाब सरकार ने रोक लगाई हुई है.

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से उस इलाके में कई लोगों को एक साथ इकठ्ठा होने से रोक लगाई गई थी. निकाह की वजह से वहां पर लोगों का जमावड़ा एकत्र हो गया था जिसकी वजह से कोरोना वायरस के संक्रमण की संभावना बढ़ गई थी. भीड़ इकट्ठा होना भी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोके जाने वाली गाइडलाइंस के खिलाफ थी जिसकी वजह से पुलिस को कड़ाई बरतनी पड़ी और इस वैवाहिक कार्यक्रम से दुल्हें को गिरफ्तार करना पड़ा.

यह भी पढ़ें-देश भर में छाया है Corona Virus का खौफ, राजनीतिक दलों के मुख्यालय बंद

मस्जिद की छत पर हो रहा था भोज कार्यक्रम
कई लोगों को एक साथ एक जगह इकट्ठा होने से रोकने के लिए बनाए गए इस नियम की काट अजीम नवाज नाम के एक व्यक्ति ने मस्जिद की छत पर छिपकर अपने वलीमे (विवाह में वर पक्ष की तरफ से दिया जाने वाला भोज) के आयोजन के साथ करनी चाही. लेकिन, छत इतनी ऊंचाई पर नहीं थी कि वहां बड़ी संख्या में मौजूद लोग अन्य लोगों की नजरों से बच सकें.

यह भी पढ़ें-मप्र में सत्ता जाने के बाद सोनिया से मिले कमलनाथ, बताई सरकार गिरने की ये वजह

सियालकोट पुलिस ने किया मामला दर्ज
किसी ने इसकी सूचना असिस्टेंट कमिश्नर जावेरिया मकबूल को दी जो फौरन पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गईं और अजीम नवाज और पार्टी में आए कुछ अन्य लोगों को गिरफ्तार कर लिया. सियालकोट कैंट की पुलिस ने नवाज, उसके परिजनों, कुछ मेहमानों और मस्जिद प्रबंधकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. पंजाब प्रांत के फैसलाबाद में भी नियमों का उल्लंघन कर विवाह समारोह करने पर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इसमें भी पुलिस ने एक वलीमा पार्टी पर छापा मारा जिसमें एक सौ दस लोग एक साथ भाग ले रहे थे.

First Published : 23 Mar 2020, 08:46:40 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.