logo-image

नाइजीरियाई राष्ट्रपति ने शर्तों के साथ ट्विटर प्रतिबंध हटाया

नाइजीरियाई राष्ट्रपति ने शर्तों के साथ ट्विटर प्रतिबंध हटाया

Updated on: 02 Oct 2021, 10:40 PM

अबुजा:

नाइजीरियाई राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी ने घोषणा की कि उन्होंने देश में ट्विटर के संचालन पर लगे प्रतिबंध को हटाने का निर्देश दिया है, लेकिन केवल तभी जब माइक्रो-ब्लॉगिंग की दिग्गज कंपनी सरकार द्वारा लगाई गई कुछ शर्तों को पूरा करती है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, देश के 61वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शुक्रवार को अपने संबोधन में, बुहारी ने कहा कि उनके प्रशासन ने नाइजीरियाई नागरिकों को व्यापार और पॉजिटिव जुड़ाव के लिए मंच का उपयोग जारी रखने की अनुमति देने का निर्णय लिया है।

राष्ट्रपति ने कहा, नाइजीरियाई सरकार और ट्विटर के प्रतिनिधियों ने राष्ट्रीय सुरक्षा और सामंजस्य, साइट के पंजीकरण, भौतिक उपस्थिति और देश में प्रतिनिधित्व से जुड़े कई प्रमुख मुद्दों को संबोधित करने के लिए मुलाकात की है।

बुहारी ने कहा, व्यापक व्यस्तताओं के बाद, मुद्दों को संबोधित किया जा रहा है और मैंने निर्देश दिया है कि निलंबन हटा लिया जाए, लेकिन केवल तभी जब शर्तें पूरी हों।

नाइजीरिया ने 5 जून को ट्विटर पर निलंबित कर दिया ताकि सरकार को सोशल मीडिया दिग्गज द्वारा कथित तौर पर प्रदर्शित किए गए निगेटिव रुझानों की पहचान करने के लिए उपाय करने की अनुमति मिल सके।

नाइजीरियाई नेता ने कहा कि सरकार ने कुछ नीतियां विकसित की हैं ताकि नागरिक संभावनाओं का लाभ उठा सकें और डिजिटल प्रौद्योगिकियों के खतरों से बच सकें।

एक देश के रूप में, हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि डिजिटल कंपनियां हमारे नागरिकों के जीवन को बढ़ाने, नाइजीरिया की संप्रभुता, सांस्कृतिक मूल्यों का सम्मान करने और ऑनलाइन सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए अपने मंच का उपयोग करें।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.