logo-image

नाइजीरियाई सुरक्षा बलों ने अपहरण किए गए 187 पीड़ितों को बचाया

नाइजीरियाई सुरक्षा बलों ने अपहरण किए गए 187 पीड़ितों को बचाया

Updated on: 09 Oct 2021, 12:00 PM

लागोस:

नाइजीरियाई सुरक्षा बलों ने देश के उत्तर-पश्चिम में एक ऑपरेशन के जरिए सशस्त्र बैंडिट्स द्वारा अपहरण किए गए 187 लोगों को बचा लिया है। पुलिस ने इसकी पुष्टि की है।

शुक्रवार को, नॉर्थवेस्ट नाइजीरिया के जमफारा राज्य में पुलिस प्रवक्ता मुहम्मद शीहू ने सिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि 187 पीड़ितों को राज्य और पड़ोसी सोकोटो राज्य के विभिन्न हिस्सों से अपहरण कर लिया गया था, और गुरुवार को जमफारा के माराडुन स्थानीय सरकारी क्षेत्र में त्सिबिरी जंगल में बचाया गया था।

शेहू ने कहा, अपहरण किए गए पीड़ितों को बिना शर्त एक व्यापक खोज और बचाव अभियान के बाद बचाया गया था जो घंटों तक चलता था।

नाइजीरियाई सुरक्षा एजेंसियां सभी बैंडिट्स और अन्य आपराधिक गिरोहों की स्थिति को मुक्त करने के उद्देश्य से, नए सुरक्षा उपायों के कार्यान्वयन के बाद, नए सुरक्षा उपायों के कार्यान्वयन के बाद पहचाने गए बैंडिट्स के स्थानों पर हमला कर रही हैं।

शेहू ने कहा कि ऑपरेशन के दौरान कई बैंडिट्स और उनके सहयोगी गिरफ्तार किए गए थे।

अफ्रीका के सबसे अधिक आबादी वाले देश के उत्तरी हिस्से में हाल के महीनों में सशस्त्र समूहों द्वारा हमलों की एक श्रृंखला देखी गई है, जिससे कई मौतें और अपहरण हो गईं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.