logo-image

नाइजीरिया: जेल सुविधाओं का जल्द आकलन शुरू होगा

नाइजीरिया: जेल सुविधाओं का जल्द आकलन शुरू होगा

Updated on: 31 Oct 2021, 01:20 PM

अबुजा:

नाइजीरिया की सरकार ने हाल ही में जेल तोड़ने की समस्याओं से परेशान होकर इस समस्या का समाधान करने के लिए देश में जेल सुविधाओं का ऑडिट शुरू करने की घोषणा की है।

शनिवार को समाचार एजेंसी सिन्हुआ को उपलब्ध कराए गए एक बयान में, आंतरिक मंत्री रउफ अरेगबेसोला ने कहा कि शुक्रवार को उद्घाटन किए गए एक पैनल को देश के हिरासत केंद्रों के प्रवेश स्तर और सुरक्षा व्यवस्था में खराबी की पहचान करने के लिए अनिवार्य किया गया है।

अरेगबेसोला ने कहा, हमने जिस ऑडिट का उद्घाटन किया है, वह हमारे सुरक्षा सेटअप में कमजोरी की पहचान करेगा और भविष्य में बाहरी आक्रमण के खिलाफ हमारी सुविधाओं को बेहतर ढंग से सुरक्षित करने में हमारी सहायता करेगा।

अधिकारियों ने कहा कि 22 अक्टूबर को ओयो राज्य में एक हिरासत केंद्र पर अज्ञात बंदूकधारियों के हमले के बाद 800 से अधिक कैदी फरार हो गए थे।

नाइजीरियाई सुधार सेवा के एक बयान में कहा गया है कि मुकदमे का इंतजार कर रहे 837 कैदी हमले के बाद राज्य के अबोलोंगो इलाके में सुरक्षा हिरासत केंद्र से भाग गए।

अरेगबेसोला ने पहले भी बताया था कि सुविधाओं के लिए चुनौतियां आमतौर पर आंतरिक विद्रोह थी, जिनसे निपटने के लिए सिस्टम को प्राथमिक बनाया गया।

उन्होंने कहा कि सरकार इन हमलावरों से खतरे को खत्म करने और यह सुनिश्चित करने के लिए दृढ़ है कि सुधारात्मक सुविधाएं अब कमजोर नहीं हैं।

हाल के महीनों में पूरे नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने कई हमले किए हैं, जिसमें पुलिस स्टेशनों और हिरासत केंद्रों जैसी सुरक्षा सुविधाओं पर हमले भी शामिल हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.