logo-image

New Zealand: चीनी रेस्टोरेंट में कुल्हाड़ी लेकर पहुंचे युवक ने किया हमला, चार लोग घायल

New Zealand Restaurant Attacks: न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में एक शख्स ने कुल्हाही से चीनी रेस्टोरेंट में हमला कर दिया. जिसमें चार लोग घायल हो गए. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 20 Jun 2023, 08:56 AM

New Delhi:

New Zealand Restaurant Attacks: न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड में एक शख्स ने कुल्हाही से चीनी रेस्टोरेंट में हमला कर दिया. जिसमें चार लोग घायल हो गए. पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है. चीने रेस्तरां में हमला करने वाला युवक 24 साल का बताया जा रहा है. अब पुलिस उसे मंगलवार को कोर्ट में पेश करेगी. पुलिस ने आरोपी पर गंभीर शारीरिक नुकसान पहुंचाने के इरादे से हमला करने का मामला दर्ज किया है. पुलिस का कहना है कि, हमलावर का मकसद क्या था इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. ऐसा माना जा रहा कि इस हमले को युवक ने अकेले ही अंजाम दिया है. जिसके पीछे किसी अन्य का हाथ होने की संभावना नहीं है. हालांकि, पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है.

तीन अलग-अलग रेस्टोरेंट में किया गया हमला

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, आरोपी युवक एक सड़क पर मौजूद तीन रेस्टोरेंट में अलग-अलग गया. जहां उसने हमले को अंजाम दिया. बताया जा रहा है कि इस इलाके में कई चीनी रेस्टोरेंट हैं जो काफी किफायती भी हैं. चीनी रेस्टोरेंट में डिनर करने पहुंचे एक शख्स ने न्यूज़ीलैंड हेराल्ड को बताया कि, जब वह और उसका दोस्त रेस्टोरेंट में खाना खा रहे थे तभी एक युवक ने हमला कर दिया.

प्रत्यक्षदर्शियों ने क्या बताया?

शख्स ने कहा कि, "मैं सदमे में था. जब मुझे एहसास हुआ कि क्या हो रहा है, तो उसने मुझे निशाना बनाने की कोशिश की." शख्स ने कहा कि, उसने अपने हाथ से कुल्हाड़ी ले रखी थी. उसने महसूस किया कि हमलावर उसके सिर को भी निशाना बना रहा था. उसने कुल्हाड़ी से हमला करने से पहले और दूसरे रेस्टोरेंट में जाने से पहले खाना खाने पहुंचे कई लोगों का पीछा किया. एक अन्य महिला प्रत्यक्षदर्शी ने रेडियो न्यूजीलैंड को बताया कि वह एक दोस्त के साथ एक रेस्तरां में खाना खा रही थी, जब एक हमलावर ने उसके दोस्त पर हमला करना शुरू कर दिया. कुल्हाड़ी से किए गए इस हमले में घालय लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां तीन लोगों की हालत स्थिर बनी हुई है. जबकि एक घायल को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: Weather Forecast: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों को मिलेगी गर्मी से राहत, दो दिन और होगी बारिश, फिर बढ़ेगा पारा