News Nation Logo
Banner

न्यूजीलैंड : मस्जिद में फायरिंग से बाल-बाल बच गए बांग्लादेश के क्रिकेटर

न्यूजीलैंड की अल नूर मस्जिद में 50 राउंड फायरिंग की गई, जहां बांग्लादेश की क्रिकेट टीम मौजूद थी.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Mar 2019, 09:15:50 AM
बांग्लादेश की टीम

नई दिल्ली:  

न्यूजीलैंड की अल नूर मस्जिद में 50 राउंड फायरिंग की गई, जहां बांग्लादेश की क्रिकेट टीम मौजूद थी. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जहां फायरिंग हुई है वहां पहले से ही बांग्लादेश के खिलाड़ी मौजूद थे. हालांकि, सारे खिलाड़ी बाल-बाल बच गए थे, लेकिन इस फायरिंग में 9 लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है. इसके बाद पुलिस ने इस पूरे इलाके को घेर लिया है और लोगों को यहां नहीं आने की चेतावनी दी है. इसके बाद मस्जिद के आसपास इलाके में स्कूल और चर्च को बंद कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च में मस्‍जिद के बाहर अंधाधुंध फायरिंग, 9 लोगों की मौत, करीब 50 लोग घायल

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में आज सुबह-सुबह अचानक कुछ लोगों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिससे वहां अफरातफरी मच गई. फायरिंग के दौरान बांग्लादेश की क्रिकेट टीम मस्जिद में ही मौजूद थी. सूत्रों के अनुसार, किसी खिलाड़ी को कई नुकसान नहीं पहुंचा है. गोलीबारी में कई लोग हताहत हुए हैं. बताया जा रहा है कि घटना के दौरान वहां बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी मौजूद थे, जो बाल-बाल बच गए. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा, गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई. बेहद डरावना अनुभव था. हमें अपने दुआ में शामिल रखें. 

फायरिंग की सूचना के बाद न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ने अपने सभी कार्यक्रम रद कर दिए हैं. पीएम ने लोगों से अपील की कि कोई भी मस्जिद के आसपास न जाएं. बता दें कि दो हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग की थी, जिसमें से एक हमलावर पकड़ा गया. 

First Published : 15 Mar 2019, 08:55:35 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.