logo-image

न्यूयॉर्क आतंकी हमला: पकड़े गए बांग्लादेशी संदिग्ध ने माना उसके संबंध IS के साथ

अमेरिका के न्यूयार्क शहर में सोमवार को मेट्रो स्टेशन में हुए आतंकी हमले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। बांग्लादेशी मूल के इस संदिग्ध माना है कि उसके संबंध आईएस से हैं।

Updated on: 12 Dec 2017, 11:03 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका के न्यूयार्क शहर में सोमवार को मेट्रो स्टेशन में हुए आतंकी हमले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है। बांग्लादेशी मूल के इस संदिग्ध माना है कि उसके संबंध आईएस से हैं।

पुलिस ने बताया कि 27 साल के अकायद उल्ला ने अपने शरीर पर पाइप बम और तारों को बांधकर आया था।

लेकिन समय से पहले ही विस्फोट हो गया। जिसके कारण अमेरिका से सबसे बड़े बस टर्मिनल और प्लेटफॉर्म के बीच सब-वे में विस्फोट हो गया। जिसके कारण अफरा-तफरी मच गई।

मीडिया की खबरों के अनुसार पुलिस से पूछताछ में उसने माना है कि उसके संबंध आइएसआईएस आतंकी संगठन से हैं। उसने जांच कर रहे अधिकारियों को बताया कि गाज़ा में इज़रायल की कार्रवाई का बदला लेने के लिये न्यूयॉर्क में वो बड़ा आतंकी हमला करना चाहता था।

और पढ़ें: राहुल का 14वां सवाल, पूछा- दलितों को क्यों नहीं मिली सुरक्षा

संदिग्ध उल्ला पिछले सात साल अमेरिका में रह रहा था। असमय बम फटने के कारण घायल हो गया है। 

विस्फोट के बाद न्यूयॉर्क के गवर्नर ने बतया कि मैनहट्टन में हुआ विस्फोट आतंकियों ने किया था। विस्फोट के बाद पुलिस ने इस इलाके की घेरेबंदी कर दी है।

उन्होंने कहा, 'यह हमला भयावह और परेशान करने वाली है। घटना में यह कमजोर तकनीक वाला उपकरण प्रयोग किया गया था। स्थिति को अच्छी तरह से संभाल लिया गया है। मेट्रो की सेवा बहाल करने की कोशिश की जा रही है।'

न्यूयॉर्क के मेयर ने कहा, 'यह एक आतंकवादी हमले का प्रयास था। आतंकियों ने यहां हमला इसलिए किया है कि न्यूयॉर्क में सभी धर्म के लोग रहते हैं और यहां काम करते हैं। हमारे दुश्मन हमे कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं।'

इस बम से ज्यादा क्षति नहीं हुई है। लेकिन 3 लोगों के घायल होने की खबर है। 

और पढ़ें: BJP और संघ धर्मिक भावनाएं भड़काने से बाज़ आएं: फारूक अब्दुल्ला