logo-image

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्र्यू कुओमो ने उत्पीड़न की रिपोर्ट के बीच इस्तीफा दिया

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्र्यू कुओमो ने उत्पीड़न की रिपोर्ट के बीच इस्तीफा दिया

Updated on: 11 Aug 2021, 12:35 AM

न्यूयॉर्क:

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया, क्योंकि जांच में पाया गया कि उन्होंने कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया था, जिसके बाद उन्हें हटाने का प्रयास किया गया था।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, क्युमो ने मंगलवार को कहा, सबसे अच्छा तरीका है कि मैं अब मदद कर सकता हूं, अगर मैं एक तरफ हट जाऊं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कुओमो का इस्तीफा अगले 14 दिनों में प्रभावी होगा, जब सत्ता उपराज्यपाल कैथी होचुल को हस्तांतरित की जाएगी।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते एक जांच रिपोर्ट में कई महिलाओं के यौन उत्पीड़न में उनकी संलिप्तता की ओर इशारा करने के बाद, डेमोक्रेट नेता कुओमो को अपनी ही पार्टी से पद छोड़ने के लिए दबाव का सामना करना पड़ रहा था, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भी शामिल थे।

न्यू यॉर्क अटॉर्नी जनरल के कार्यालय द्वारा की गई जांच में पाया गया कि 63 वर्षीय कुओमो ने राज्य कर्मचारियों सहित 11 महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया।

हालांकि कुओमो ने आरोपों से इनकार किया है।

बीबीसी के मुताबिक, कुओमो ने अपने फैसले की घोषणा करते हुए एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, मेरी प्रवृत्ति इस विवाद से लड़ने की है, क्योंकि मैं वास्तव में मानता हूं कि यह राजनीति से प्रेरित है, मेरा मानना है कि यह अनुचित है और यह असत्य है और यह व्यवहार को प्रदर्शित करता है जो समाज के लिए अस्थिर है।

--कअठर

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.