logo-image

नए साउथ कोरियाई राष्ट्रपति की पहली अनुमोदन रेटिंग 52 प्रतिशत से अधिक: सर्वेक्षण

नए साउथ कोरियाई राष्ट्रपति की पहली अनुमोदन रेटिंग 52 प्रतिशत से अधिक: सर्वेक्षण

Updated on: 23 May 2022, 11:05 AM

सोल:

52 प्रतिशत से अधिक दक्षिण कोरियाई लोगों ने, राष्ट्रपति यूं सुक-योल के राज्य मामलों को संभालने का सकारात्मक मूल्यांकन किया। ये मूल्यांकन उनकी बुलाई मीटिंग पर ही किया गया, सोमवार को एक सर्वेक्षण में ये खुलासा हुआ।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 16 से 20 मई तक देश भर में 18 या उससे अधिक उम्र के 2,528 लोगों के रियलमेटर पोल में, 52.1 प्रतिशत ने कहा कि यूं ने अच्छा काम किया, जबकि 40.6 प्रतिशत ने कहा कि उन्होंने ऐसा नहीं किया।

सत्तारूढ़ पीपल पावर पार्टी समर्थकों, रूढ़िवादी मतदाताओं और उनके 70 के दशक में यूं की अनुमोदन रेटिंग उच्च थी।

यह मुख्य विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी समर्थकों, दक्षिण-पश्चिमी जिओला प्रांतों के निवासियों और उनके 40 के दशक में अपेक्षाकृत कम था।

रियलमीटर ने कहा कि, अनुमोदन रेटिंग में योगदान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ यून का पहला शिखर सम्मेलन और दक्षिण-पश्चिमी शहर ग्वांगजू में 1980 के लोकतंत्र समर्थक विद्रोह को चिह्न्ति करने वाले एक समारोह में उनकी उपस्थिति माना जाता है।

पीपीपी की अनुमोदन रेटिंग 50.1 प्रतिशत थी, जो डीपी की अनुमोदन रेटिंग 38.6 प्रतिशत से अधिक थी।

यह पहली बार है जब पीपीपी की अनुमोदन रेटिंग फरवरी 2020 के तीसरे सप्ताह के बाद से यूनाइटेड फ्यूचर पार्टी से अपना नाम बदलने से पहले 50 प्रतिशत के निशान को पार कर गई है।

सप्ताहांत में कोरिया सोसाइटी ओपिनियन इंस्टीट्यूट द्वारा किए गए 1,002 मतदाताओं के एक अलग सर्वेक्षण में, यूं की नौकरी अनुमोदन रेटिंग 55.7 प्रतिशत थी।

केएसओआई सर्वेक्षण ने यह भी दिखाया कि 57 प्रतिशत से अधिक उत्तरदाताओं ने अमेरिका के नेतृत्व वाली नई आर्थिक पहल, इंडो-पैसिफिक इकोनॉमिक फ्रेमवर्क में भाग लेने के सरकार के फैसले का समर्थन किया, जिसे सोमवार को औपचारिक रूप से लॉन्च करने की योजना है।

आईपीईएफ पिछले अक्टूबर में पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में बाइडेन द्वारा अनावरण किया गया एक ढांचा है, जो निष्पक्ष व्यापार, आपूर्ति श्रृंखला लचीलापन, बुनियादी ढांचे, स्वच्छ ऊर्जा और डीकाबोर्नाइजेशन जैसे प्रमुख क्षेत्रों में इंडो-पैसिफिक भागीदारों के साथ अमेरिकी आर्थिक सहयोग को मजबूत करने के लिए है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.