logo-image

न्यूयॉर्क की अटॉर्नी जनरल, स्टेट गवर्नर पद के लिए लड़ेंगी चुनाव

न्यूयॉर्क की अटॉर्नी जनरल, स्टेट गवर्नर पद के लिए लड़ेंगी चुनाव

Updated on: 30 Oct 2021, 12:30 PM

न्यूयॉर्क:

न्यूयॉर्क स्टेट अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने शुक्रवार को घोषणा की है कि वह न्यूयॉर्क के गवर्नर पद के लिए चुनाव लड़ेंगी।

जेम्स ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कहा, मैं न्यूयॉर्क के गवर्नर पद के लिए चुनाव लड़ने वाली हूं क्योंकि मेरे पास सभी न्यू यॉर्कर्स की ओर से शक्तिशाली लोगों को लेने का अनुभव, दूरदर्शिता और साहस है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जेम्स न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल के खिलाफ एक डेमोक्रेटिक प्राथमिक दौड़ का सामना करने जा रही हैं, जिन्होंने यौन उत्पीड़न घोटालों पर पूर्व गवर्नर एंड्रयू कुओमो के इस्तीफे के बाद अगस्त में न्यूयॉर्क की पहली महिला गवर्नर के रूप में शपथ ली थी।

होचुल ने अगस्त में कहा था कि वह कुओमो का कार्यकाल पूरा करने के बाद 2022 में न्यूयॉर्क के गवर्नर के लिए चुनाव लड़ेंगी।

जेम्स के कार्यालय ने विभिन्न आधारों पर ट्रम्प ऑर्गनाइजेशन, नेशनल राइफल एसोसिएशन, फेसबुक और गूगल के खिलाफ भी मामले दर्ज किए।

न्यूयॉर्क शहर के ब्रुकलिन में 1958 में पैदा हुई जेम्स को नवंबर, 2018 में न्यूयॉर्क राज्यों के अटॉर्नी जनरल के रूप में चुना गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.