News Nation Logo
Banner
Banner

जापान के प्रधानमंत्री ने पदभार ग्रहण करने के बाद पहला भाषण दिया

जापान के प्रधानमंत्री ने पदभार ग्रहण करने के बाद पहला भाषण दिया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 08 Oct 2021, 10:30:02 PM
New Japanee

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

तोक्यो: जापान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने शुक्रवार को अपना पहला नीतिगत भाषण दिया, जिसमें उन्होंने अपने पूंजीवाद के नए रूप के साथ देश के लिए आर्थिक विकास तक पहुंचने और उस सफलता के लिए पुनर्वितरित करने का संकल्प लिया।

किशिदा ने कहा, जब हम विकास के फल को ठीक से वितरित करते हैं, तो हम और अधिक विकास का एहसास कर पाएंगे। नवउदारवादी नीतियों ने अमीर और गरीब के बीच गहरी दरार का कारण बना दिया है।

आर्थिक नीतियों पर किशिदा ने कहा कि उनकी सरकार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसे अत्याधुनिक क्षेत्रों में निवेश करेगी और प्रौद्योगिकी के रिसाव को रोकने के लिए कानून बनाएगी।

किशिदा ने वेतन बढ़ाने वाली कंपनियों के लिए कर प्रोत्साहन लागू करने का भी वादा किया।

इस बीच, प्रधान मंत्री ने भारी मौद्रिक सहजता और राजकोषीय खर्च के माध्यम से अपस्फीति को दूर करने की कसम खाई।

कोविड -19 महामारी के बारे में, किशिदा ने बूस्टर शॉट्स और चिकित्सा उपचार के लिए पूरी तरह से तैयार होने का वादा किया, और उन्होंने सरकार के लिए आंदोलन पर प्रतिबंध लगाना और भविष्य में संक्रमण की लहरों के होने पर चिकित्सा संसाधनों को सुरक्षित करना आसान बनाने के लिए कानून का भी उल्लेख किया।

जहां तक संवैधानिक संशोधन का सवाल है, उन्होंने कहा कि वह संसद में रचनात्मक बहस और आगे के रास्ते पर अधिक सार्वजनिक चर्चा की उम्मीद करेंगे।

सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी ने चार संशोधनों का एक सेट प्रस्तावित किया है जैसे कि कैबिनेट को राष्ट्रीय संकट के दौरान आपातकालीन शक्तियों का इस्तेमाल करने की क्षमता प्रदान करना।

इसके अलावा, किशिदा ने कहा कि जापान, युद्ध में परमाणु बम की चपेट में आने वाले एकमात्र देश के रूप में, परमाणु हथियार वाले राज्यों और गैर-परमाणु हथियारों वाले राज्यों के बीच एक सेतु के रूप में काम करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 08 Oct 2021, 10:30:02 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.