logo-image

Nepal: PM पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' की पत्नी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Nepal PM Wife Passed Away: नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' की पत्नी सीता तहल का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. उन्होंने आज यानी 12 जुलाई को सुबह 8:33 बजे सीता दहल ने अपनी आखिरी सांस ली.

Updated on: 12 Jul 2023, 01:15 PM

New Delhi:

Nepal PM Wife Passed Away: पड़ोसी मुल्क नेपाल से बड़ी खबर सामने आई है. यहां प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' की पत्नी सीता दहल का आज लंबी बीमारी के बाद दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है.  जानकारी के अनुसार नेपाली प्रधानमंत्री की पत्नी लंबे समय से बीमार चल रही थी, जिसके बाद उनको नॉर्विक इंटरनेशनल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. यहां उनका इलाज चल रहा था. हॉस्पिटल की तरफ से बताया गया कि सीता दहल डायबिटीज और हाइपर टेंशन की पेशेंट थीं, उनका इलाज किया जा रहा था. लेकिन आज यानी 12 जुलाई को सीता दहल की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी. हालांकि डॉक्टरों ने उनको बचाने का पूरा प्रयास किया, लेकिन सुबह 8:33 बजे सीता दहल ने अपनी आखिरी सांस ली.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाली पीएम पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' की पत्नी सीता दहल के निधन पर दुख प्रकट किया है. पीएम मोदी एक ट्वीट में कहा कि श्रीमती सीता दहल के निधन के बारे में जानकर अत्यंत दुख हुआ. मैं अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूँ . इसके साथ ही दिवंगत आत्मा को शाश्वत शांति के लिए प्रार्थना करता हूं. शांति.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री प्रचंड और उनकी पत्नी सीता दहल के चार बच्चे हैं, जिनमें तीन बेटियां और एक बेटा है. प्रचंड की बड़ी बेटी ज्ञानू दहल और बेटे प्रकाश दहल का पहले ही निधन हो चुका है. फिलहाल सीता दहल के परिवार में दो बेटियां, रेनू और गंगा हैं. कम लोगों को पता है कि  रेनू दहल मौजूदा समय में भरतपुर मेट्रोपॉलिटन सिटी की मेयर हैं.