News Nation Logo
महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई सेंसेक्स 62.33 प्वाइंट की कमजोरी के साथ 61,081 के स्तर पर खुला नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 23.3 प्वाइंट की नरमी के साथ 18,187.65 के स्तर पर खुला आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

नेपाल के प्रधानमंत्री भाजपा के निमंत्रण पर भारत भेज रहे उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल

नेपाल के प्रधानमंत्री भाजपा के निमंत्रण पर भारत भेज रहे उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 06 Oct 2021, 06:55:01 PM
Nepal ending

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

काठमांडू: भारतीय नेतृत्व तक पहुंचने के लिए नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निमंत्रण पर एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भारत भेज रहे हैं।

पार्टी ने कहा है कि नेपाली कांग्रेस के संयुक्त सचिव, पूर्व विदेश मंत्री और पार्टी के अंतर्राष्ट्रीय विभाग के प्रमुख प्रकाश शरण महत भारत में तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं और गुरुवार को नई दिल्ली पहुंच रहे हैं।

महत ने कहा कि वह भाजपा विदेश विभाग के प्रभारी विजय चौथवाले के निमंत्रण पर भारत आ रहे हैं। चौथवाले सितंबर की शुरुआत में काठमांडू गए थे।

महत ने कहा कि यात्रा का उद्देश्य पार्टी से पार्टी के संबंधों को मजबूत करना है और दोनों देशों के राजनीतिक नेतृत्व के बीच बातचीत को गहरा करना है।

महत ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल नई दिल्ली में चार दिन बिताएगा और इस पर विचार-विमर्श करेगा कि संबंधों को कैसे सुधारा जाए और भविष्य में भी कैसे आगे बढ़ा जाए।

नेपाली कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि देउबा अपने करीबी विश्वासपात्रों में से एक महत को नई दिल्ली भेज रहे हैं, ताकि संबंधों को ठीक किया जा सके और उनकी सरकार के प्रति भारत की सद्भावना हासिल की जा सके।

नेपाल और भारत के बीच कुछ ऐसे मुद्दे हैं जो ज्यादातर पिछले के.पी. ओली सरकार जो देउबा संबंधों को सुधारकर आगे बढ़ना चाहती है।

महत के नेतृत्व वाला प्रतिनिधिमंडल भारत में चार दिन रहेगा।

नई दिल्ली में, नेपाल की सत्ताधारी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और चौथवाले के साथ-साथ भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर से मुलाकात करेगा। बाद में लखनऊ और बनारस का भी दौरा करेगा, जहां महत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बातचीत करेंगे और बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में एक बातचीत सत्र में भाग लेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 06 Oct 2021, 06:55:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो