News Nation Logo
Banner

भारत के बाद नेपाल में आया भूकंप, 4.7 रही तीव्रता

पूर्वी नेपाल में 4.7 तीव्रता के भूकम्प के झटके महसूस किए गए. देश के राष्ट्रीय भू विज्ञान केन्द्र ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. खबरों के अनुसार भूकम्प काठमांडू से 120 किलोमीटर पूर्व में स्थित सिंधुपाल्चोक जिले में देर रात 12 बजकर 55 मिनट पर आया. इस

Bhasha | Updated on: 16 Apr 2020, 05:25:56 PM
earthquake

भूकंप। (Photo Credit: फाइल फोटो।)

काठमांडू:

पूर्वी नेपाल में 4.7 तीव्रता के भूकम्प के झटके महसूस किए गए. देश के राष्ट्रीय भू विज्ञान केन्द्र ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. खबरों के अनुसार भूकम्प काठमांडू से 120 किलोमीटर पूर्व में स्थित सिंधुपाल्चोक जिले में देर रात 12 बजकर 55 मिनट पर आया. इस दौरान कई लोग अपने घर से बाहर निकल आए.

यह भी पढ़ें- COVID-19: भोपाल में कोरोना बढ़ने को लेकर कांग्रेस ने CM शिवराज पर साधा निशाना

काठमांडू घाटी में भी भूकम्प के झटके महसूस किए गए. किसी तरह के जान माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. गौरतलब है कि नेपाल में अभी तक का सबसे शक्तिशाली भूकम्प अप्रैल 2015 में आया था, जिसमें करीब 9,000 लोगों की जान चली गई थी.

यह भी पढ़ें- कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल का ट्विटर अकाउंट हुआ बंद, इस सेलिब्रिटी ने भी की थी शिकायत

आपको बता दें कि 25 अप्रैल 2015 को 7.8 तीव्रता का जबरदस्त भूकंप आया था. जिसमें करीब 9 हजार लोगों की जान चली गई थी. जबकि 10 लाख घरों को नुकसान पहुंचा था. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक इस भूकंप में करीब 28 लाख लोग विस्थापित हो गए थे. नेपाल में आज भी लोग उस घटना को याद कर सिहर उठते हैं. इस भूकंप ने नेपाल में भारी तबाही की थी. समाचार एजेंसी  AFP का कहना है कि मध्य अमेरिकी देश होंडूरास में भी गुरुवार को भूकंप के तगड़े झटके महसूस किए गए.

First Published : 16 Apr 2020, 05:07:08 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Corona Earthquake Nepal

वीडियो