News Nation Logo

ईद के बाद ब्रिटेन से पाकिस्तान वापस लौटेंगे नवाज शरीफ !

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को तत्काल राजनयिक पासपोर्ट जारी करने का आदेश दिया है. सूत्रों की मानें तो पूर्व प्रधानमंत्री नवाज राजनयिक पासपोर्ट पर ईद के बाद पाकिस्तान लौटेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 12 Apr 2022, 11:44:09 PM
Nawaj sharif

नवाज शरीफ, पूर्व प्रधानमंत्री, पाकिस्तान (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ देश से बाहर है. भ्रष्टाचार के मामले में वह दोषी है औऱ इन दिनों ब्रिटेन में हैं. उनका वहां इलाज चल रहा है. उनके छोटे भाई शहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने के बाद उनके स्वदेश वापसी की मांग तेज हो गयी है. कहा जा रहा है कि ईद के बाद नवाज शरीफ पाकिस्तान वापस आ सकते हैं. पाकिस्तान मुस्लिम लीग (PML-N) के नेता पूर्व प्रधानमंत्री की स्वदेश वापसी की बात पहले से कहते आ रहे हैं. माना जा रहा है कि पाकिस्तान लौटने के बाद नवाज शरीफ अदालत में पेश होंगे. इस दौरान उनकी खराब सेहत का हवाला देकर जेल जाने से राहत देने की मांग की जाएगी.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को तत्काल राजनयिक पासपोर्ट जारी करने का आदेश दिया है. सूत्रों की मानें तो पूर्व प्रधानमंत्री नवाज राजनयिक पासपोर्ट पर ईद के बाद पाकिस्तान लौटेंगे. हालांकि, कोर्ट की सजा के चलते नवाज शरीफ को लौटने पर सीधे जेल जाना होगा.

यह भी पढ़ें : भारत-रूस S-400 मिसाइल डील : नई दिल्ली पर प्रतिबंध या छूट पर असमंजस  में अमेरिका

बता दें कि दोषी करार दिए जाने के बाद नवाज शरीफ 2019 में इलाज के लिए लंदन गए और फिर वहां से लौटे नहीं. इमरान खान सरकार ने भी नवाज को वापस लाने की कोशिश की, लेकिन ब्रिटेन की सरकार से इसकी इजाजत नहीं मिल पाई थी.

पता हो कि शनिवार-रविवार की रात को अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हुई, जिसके पक्ष में 174 वोट पड़े और इमरान की सरकार गिर गई. इमरान सरकार गिरने के बाद सोमवार को नए प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए संसद की कार्यवाही शुरू हुई. इसके बाद शहबाज शरीफ को पाकिस्तान की नेशनल असेंबली के सदस्यों ने अगले आम चुनाव तक के लिए नया प्रधानमंत्री चुना गया.

First Published : 12 Apr 2022, 11:44:09 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.