logo-image

नवाज शरीफ बोले, 'मैं देशभक्त हूं, जनता फिर बनाएगी प्रधानमंत्री'

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय के फैसले को निरादर बताया है और कहा कि तीन साल पहले से ही उन्हें पीएम पद से हटाने की साजिशें चल रही थीं।

Updated on: 13 Aug 2017, 04:37 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय के फैसले को निरादर बताया है और कहा कि तीन साल पहले से ही उन्हें पीएम पद से हटाने की साजिशें चल रही थीं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री हटाने की परंपरा को वे एक नए कानून लाने के बाद तोड़ेंगे।

नवाज शरीफ ने शनिवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय ने उन्हें अयोग्य ठहराया है यह उनका अपमान है। इस दौरान उन्होंने इस पूरे वाकए को मजाक ठहराया और भरोसा जताया कि पाकिस्तान की जनता उन्हें चौथी बार प्रधानमंत्री चुनेगी।

शरीफ ने कहा कि जिन न्यायाधीश ने उन्हें अयोग्य ठहराया वह खुद उनके खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई भी उदाहरण नहीं दे सके। इस पर उन्होंने कहा, 'क्या इसे अयोग्यता कहना चाहिए? मैं कल भी जनता द्वारा प्रधानमंत्री बनाया जाउंगा।'

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में एनकाउंटर जारी, 2 जवान शहीद, 3 घायल

गुजरांवाला में एक जनसभा को संबोधित कर रहे शरीफ ने अपने समर्थकों से सड़क पर उतरने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित होना चाहिए कि जनता द्वारा चुने गए प्रधानमंत्री का निरादर नहीं होना चाहिए।

इस दौरान शरीफ ने कहा, 'मुझे हटाने की साजिशें करीब साढ़े तीन साल पहले ही शुरू हो गई थीं। आखिर में उन्होंने मुझे अपमानजनक तरीके से निष्कासित कर दिया। मैं सच्चा देशभक्त हूं, गद्दार नहीं।'

और पढ़ें: पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय जवान शहीद, महिला की मौत

बता दें कि पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुललसुम नवाज ने शुक्रवार को एनए120 सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया है।