News Nation Logo

नवाज शरीफ ने PAK के हालात के लिए इन्हें ठहराया जिम्मेदार, बड़ी साजिश बताया 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 20 Jan 2023, 09:17:58 PM
nawaz

Nawaz Sharif (Photo Credit: @ani)

highlights

  • पाकिस्तान के हालात दिन पर दिन बदतर होते जा रहे हैं
  • आम जनता के लिए खाद्य संकट खड़ा होता जा रहा है
  • महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद को जिम्मेदार ठहराया

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के हालात दिन पर दिन बदतर होते जा रहे हैं. यहां पर आम जनता के लिए खाद्य संकट खड़ा होता जा रहा है. वहीं विदेशी मुद्रा भंडार में भी भारी गिरावट देखने को मिल रही है. हालात यहां तक पहुंच चुके हैं कि अगर पाकिस्तान में ऐसा ही चलता रहा तो उसके हालात श्रीलंका जैसे हो जाएंगे. इस बीच पाक के पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने इसके पीछे पूर्व सेनाध्यक्ष कमर जावेद बाजवा और इंटर सर्विसेज इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के पूर्व महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद को जिम्मेदार ठहराया है. शरीफ का कहना है कि निजी इच्छाओं और सनक के कारण पाकिस्तान संकट से घिर गया है.

ये भी पढ़ें: Joshimath Landslide: उत्तराखंड में भारी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट, जानें जोशीमठ पर क्या पड़ेगा असर

गुरुवार को मीडिया से बातचीत में शरीफ ने पीएमएल-एन की सार्वजनिक सभा में अपने 2016 के भाषण की याद दिलाई. यह भाषण गुजरांवाला में दिया गया था. इसमें उन्होंने सीधे तौर पर आरोप लगाया था कि अधिकारी 2018 में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की सरकार बनाने के लिए चुनाव में बड़ी धांधली की साजिश रच रहे हैं. 

नवाज शरीफ का बड़ा बयान 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उस दौरान शरीफ ने सेना के उच्च अधिकारियों पर उनकी सरकार को हटाने और इमरान की सरकार को स्थापित करने की बात कही थी. इस दौरान उन्होंने मीडिया का मुंह बंद करने, न्यायपालिका पर दबाव बनाने के साथ विपक्ष को प्रताड़ित करने के आरोप लगाए थे. जब उनसे पूछा गया कि देश के हालात के लिए क्या जनरल बाजवा और जनरल फैज जिम्मेदार हैं. इस पर शरीफ का कहना था कि तस्वीर सबके सामने है. अब कोई नाम या चेहरा या नाम छिपा नहीं है. पाकिस्तान को निजी लाभ के लिए उपयोग में लाया गया है. यह देश के साथ क्रूर मजाक था.’ 

नवाज शरीफ का कहना है कि अब समय आ गया है कि देश को हकीकत बता देनी चाहिए. पीएमएल-एन की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मरियम नवाज तथा पार्टी नेताओं के साथ बैठक में शरीफ ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को कठिन दौर से बाहर निकलेंगे. हम यह तय करेंगे कि ऐसा हो. प्रगति का हमारा ट्रैक रिकॉर्ड इस बात गवाह रहा है.

 

First Published : 20 Jan 2023, 09:14:00 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.