logo-image

NATO चीफ बोले- पुतिन का न्यूक्लियर फोर्स को अलर्ट पर रखने का आदेश गैर जिम्मेदाराना 

पुतिन के आदेश से पूरी दुनिया सकते में है.संयुक्त राष्ट्र अमेरिका समेत नाटो चीफ ने इस फैसले को खतरनाक बताया है.

Updated on: 27 Feb 2022, 10:25 PM

नई दिल्ली:

रूस के हमले के बाद से यूक्रेन में अब तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है और 200 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हैं. रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग खतरनाक मोड़ पर है. रूसी मीडिया का यूक्रेन की ओर से रासायनिक हथियारों के प्रयोग करने के आरोपों और अब रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का न्यूक्लियर फोर्स को अलर्ट पर रखने का आदेश दिया गया है. पुतिन के आदेश से पूरी दुनिया सकते में है.संयुक्त राष्ट्र अमेरिका समेत नाटो चीफ ने इस फैसले को खतरनाक बताया है.व्हाइट हाऊस प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अपने कदमों से खतरनाक स्थिति पैदा कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Russia-Ukraine war: US ने यूक्रेन की तरफ बढ़ाया मदद का हाथ, जानें कैसे

यूक्रेन में चल रहे मानवीय संकट के बीच रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने न्यूक्लियर फोर्स को अलर्ट पर रहने का आदेश दिया है.पुतिन के आदेश पर सभी पश्चिमी देश सकते में है.नाटो चीफ ने अपने बयान में कहा कि रूस का परमाणु फोर्स अलर्ट पर रखना उनका खतरनाक तरीका है.ये पुतिन का खतरनाक और गैरजिम्मेदाराना तरीका है.वहीं, इस मामले में अमेरिका की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है. 

गौरतलब है कि रूस के हमले के बाद से यूक्रेन में मची तबाही के बीच अमेरिका ने मानवीय जरूरत और पीड़ितों की सहायता के लिए 54 मिलियन डॉलर यूक्रेन को देने का फैसला किया है.अमेरिकी विदेश मंत्री ने इसकी जानदारी देते हुए कहा कि अमेरिका यूक्रेन के लोगों को करीब 54 मिलियन डॉलर की अतिरिक्त मानवीय सहायता मुहैया करा रहा है.यह सहायता मानवीय संगठनों को यूक्रेन के नागरिकों को पहले से ही ज़रूरतमंद और रूस के अकारण और अनुचित हमले से प्रभावित लोगों की मदद के लिए दिया जा रहा है.