News Nation Logo

पोलैंड पर हुए मिसाइल हमले को लेकर नाटो और G7 की बैठक, बाइडेन के निशाने पर रूस

Agency | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 16 Nov 2022, 10:36:50 AM
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Photo Credit: ANI)

New Delhi:  

यूक्रेन के साथ जारी युद्ध के दौरान पोलैंड में गिरी रूसी मिसाइलों का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. अमेरिका ने इस घटना की कड़ी निंदा की है. इसके साथ ही नाटो और जी7 देशों की आपात बैठक भी बुलाई. इस दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि पश्चिमी यूक्रेन पर मिसाइल से हमले हो रहे हैं. हम यूक्रेन का समर्थन करते हैं जैसा पहले करते आ रहे हैं. हम उन्हें अपनी रक्षा करने की क्षमता देने के लिए जो कुछ भी करना होगा करेंगे. 

इंडोनेशिया के बाली में पोलैंड पर हुए मिसाइल हमले पर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि बहुत सारी जानकारी है जो इसका विरोध करती हैं. हम इसकी जांच करेंगे. इसकी संभावना नहीं है कि इसे (मिसाइल को) रूस की तरफ से दागा गया होगा. हम राजदूतों की बैठक बुलाएंगे (नाटो के अनुच्छेद 4 और 5 पर). वहीं  नाटो और G7 नेताओं का संयुक्त बयान में कहा गया कि हम पोलैंड की जांच में पूर्ण समर्थन और सहायता की पेशकश करते हैं,यूक्रेन और उसके लोगों के लिए हम दृढ़ समर्थन की पुष्टि करते हैं और साथ ही रूस को उसके निर्लज्ज हमलों के लिए जवाबदेह ठहराने की हमारी तत्परता भी है.

बाली में G20 शिखर सम्मेलन के मौके पर नाटो और G7 नेताओं का संयुक्त बयान में कहा गया कि हम बर्बर मिसाइल हमलों की निंदा करते हैं जो रूस ने मंगलवार को यूक्रेनी शहरों और नागरिक बुनियादी ढांचे पर किए. हमने यूक्रेन के साथ सीमा के पास पोलैंड के पूर्वी हिस्से में हुए विस्फोट पर चर्चा की.

First Published : 16 Nov 2022, 10:26:39 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.