logo-image

अफगानिस्तान में स्वतंत्रता दिवस के अवसर राष्ट्रीय ध्वज फहरा रहे लोगों पर तालिबानी आंतकी ने चलाई गोली

अफगानिस्तान में स्वाधीनता दिवस के दिन तालिबानी आंतकियों ने असादाबाद और काबुल के पश्तूनिस्तान चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा रहे निहत्थे लोगों पर गोली चलाई. इस घटना में कई लोगों की जान चली गई. 

Updated on: 19 Aug 2021, 07:07 PM

highlights

  • असदाबाद शहर में तालिबानी आंतकियों ने निहत्थे लोगों पर चलाई गोली
  • तालिबानी आंतक से दहला असदाबाद
  • अफगानितान में जारी है तालिबान का खुनी आंतक 

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे बाद अफगानिस्तान के प्रातों में तालिबानी आंतकियों का क्रूरता जारी है. इसी बीच अफगानिस्तान के असदाबाद शहर से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. गौरतलब है कि स्वाधीनता दिवस के मौके पर अफगानिस्तान के असदाबाद शहर में अफगानिस्तान के लोगों द्वारा रैली निकाली गई. इस दौरान तालिबानी के आंतकियों ने रैली में शामिल लोगों पर गोलिया बरसा दी. जिसमें कई अफगानिस्तानी मासूम लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. इस घटना ने तालिबान के आंतकी रुप को एक बार फिर उजागर कर दिया है. गौरतलब है कि हर साल 19 अगस्त को अफगानिस्तान में स्वतंत्रता दिवस के रुप में मनाया जाता है. बता दें कि ये पहली खबर नहीं है जिसमें तालिबानी आंतकियों ने क्रूरता की सारी हद्दें पार की हो.

इससे पहले बुधवार को काबुल एयरपोर्ट से मानवता को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर आई थी. जिसमें तालिबानी आंतकियों ने महिलाओं और बच्चों के साथ क्रूरता की सारी हद्दें पार कर मासूम लोगों पर हमला बोल दिया था. इस दौरान काबुल एयरपोर्ट पर खड़े अफगानिस्तानी के निहत्थे लोगों पर तालिबानी आंतकियों ने फायरिंग भी की थी. गौरलतलब है कि अफगानिस्तान में स्वाधीनता दिवस के दिन तालिबानी आंतकियों ने असादाबाद और काबुल के पश्तूनिस्तान चौक पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा रहे निहत्थे लोगों पर गोली चलाई. इस घटना में कई लोगों की जान चली गई. 

यह भी पढ़ें: Exclusive: तालिबान ने अफगानिस्तान में महिलाओं पर क्रूरता की सारी हदें की पार


दरअसल में अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है. तालिबानी आंतकी अफगानी महिलाओं को घर से उठाकर क्रूरता कर रहा है. जिसकी वजह से अफगानिस्तान में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है. हाल ही में अफगानिस्तान से आई एक वीडियो में एक महिला ने आपबीती बताते हुए कहा था कि तालिबान आतंकियों ने मुझे गनप्वाइंट पर अगवा कर लिया. मेरे बेटों को मार दिया. मेरी बहू से जबरन शादी कर ली. बता दें कि वीडियो में कही गई अफगानी महिला के बातों के अनुसार तालिबानी आंतकी अफगानिस्तान के हर घर से तीन से चार लड़कियों को उठा रहा है. अफगानी लड़कियों से जबरन शादी कर रहा है. 

यह भी पढ़ें: तालिबानी कैसे करते हैं महिलाओं पर जुल्म, जानें इस अफगानी महिला की आपबीती