logo-image

यूएस हाउस डेमोक्रेट्स सरकार के कामकाज में रूकावट से बचने के लिए नए उपाय पर विचार कर रहे हैं: मीडिया

यूएस हाउस डेमोक्रेट्स सरकार के कामकाज में रूकावट से बचने के लिए नए उपाय पर विचार कर रहे हैं: मीडिया

Updated on: 30 Nov 2021, 11:40 AM

वॉशिंगटन:

हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में यूएस डेमोक्रेट्स एक नए स्टॉपगैप खर्च उपाय का प्रस्ताव करने पर विचार कर रहे हैं जो संघीय सरकार को जनवरी के अंत तक वित्त पोषित रखेगा। स्थानीय मीडिया ने इसकी जानकारी दी है।

ब्लूमबर्ग ने इस मामले से परिचित एक व्यक्ति का हवाला देते हुए बताया कि जनवरी में सरकारी फंडिंग को अच्छी तरह से बढ़ाने के लिए सदन के कदम से अमेरिकी सांसदों को अपने एजेंडे पर अन्य दबाव वाले मुद्दों से निपटने के लिए कुछ राहत मिलेगी।

अमेरिकी सांसदों को भी ऋण सीमा डिफॉल्ट से बचने, वार्षिक रक्षा विधेयक पारित करने और राष्ट्रपति जो बाइडेन के हस्ताक्षर कर और खर्च नीति बिल को अंतिम रूप देने के लिए समय के दबाव का सामना करना पड़ता है। रिपोर्ट में कहा गया है, फंडिंग बिल या ऋण सीमा पर गलत कदम जोड़ने से देश के लिए बुरे परिणाम होंगे।

अमेरिकी कांग्रेस ने सितंबर में संघीय सरकार को 3 दिसंबर तक वित्त पोषित रखने के लिए एक अल्पकालिक खर्च विधेयक पारित किया। इस बीच, कांग्रेस ने अक्टूबर में संघीय सरकार की ऋण सीमा को 480 बिलियन डॉलर तक बढ़ाने के लिए एक विधेयक पारित किया था, जिससे ट्रेजरी विभाग को 3 दिसंबर तक दायित्वों को पूरा करने की अनुमति मिली है।

येलेन ने कहा कि अमेरिका के पूर्ण विश्वास और क्रेडिट को सुनिश्चित करने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि कांग्रेस जल्द से जल्द ऋण सीमा बढ़ाए या निलंबित करे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.