logo-image

ग्लासगो में संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन में भाग लेगा नॉर्थ कोरियाई प्रतिनिधिमंडल

ग्लासगो में संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन में भाग लेगा नॉर्थ कोरियाई प्रतिनिधिमंडल

Updated on: 22 Oct 2021, 02:45 PM

सियोल:

सियोल के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि इस महीने के अंत में स्कॉटलैंड के ग्लासगो में संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में उत्तर कोरियाई प्रतिनिधिमंडल के भाग लेने की उम्मीद है।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, लंदन में उत्तर कोरियाई दूतावास के अधिकारी 31 अक्टूबर से 12 नवंबर तक होने वाले सीओपी 26 में भाग लेंगे।

विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि जहां तक मुझे पता है, ब्रिटेन में उत्तर कोरियाई मिशन एक प्रतिनिधिमंडल भेज रहा है।

हाल ही में अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया को ऐसे 11 देशों में से एक के रूप में सूचीबद्ध किया गया था जो इस तरह के परिवर्तनों के अनुकूल होने में असमर्थता के कारण जलवायु परिवर्तन के लिए सबसे अधिक संवेदनशील थे।

उत्तर की नियोजित भागीदारी राजनयिक गतिविधियों की एक श्रृंखला में से एक है जिसे प्योंगयांग ने हाल ही में कोविड-19 महामारी के कारण बाधित होने के बाद फिर से शुरू किया है।

चीन में कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद से, उत्तर कोरिया ने अत्यधिक प्रतिबंधात्मक वायरस नियंत्रण उपायों को लागू किया है, जिससे कई देशों ने अपने राजनयिकों को बाहर निकालने के लिए प्योंगयांग में मिशन संचालित किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.