logo-image

मुंबई में हुए 26/11 हमलों के दोषी डेविड हेडली पर अमेरिका में हुआ जानलेवा हमला, आईसीयू में भर्ती

मुंबई में हुए 26/11 के हमलों में दोषी पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी आतंकी डेविड कोलमैन हेडली जो कि शिकागो की फेडरल जेल में 35 साल की सजा काट रहा है पर जानलेवा हमला होने की खबर आई है।

Updated on: 24 Jul 2018, 08:18 AM

नई दिल्ली:

मुंबई में हुए 26/11 के हमलों में दोषी पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी आतंकी डेविड कोलमैन हेडली जो कि शिकागो की फेडरल जेल में 35 साल की सजा काट रहा है पर जानलेवा हमला होने की खबर आई है। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार हेडली इस समय आईसीयू में भर्ती है और अपनी जिंदगी के लिए मौत से लड़ रहा है। 

खबरों में बताया जा रहा है कि हेडली पर उसकी ही जेल के 2 साथियों ने हमला कर दिया था। हालांकि अमेरिकी अधिकारियों ने इस मामले में किसी भी प्रकार की कोई टिप्पणी करने से साफ इंकार कर दिया है। 

शिकागो मेट्रोपॉलिटियन करेक्शनल सेंटर को लिखी मेल के जवाब में अमेरिकी अधिकारियों ने कहा अभी हम इस बारे में कोई भी जानकारी मुहैया नहीं करा सकते।

बता दें कि मीडिया में चली खबरों के अनुसार 8 जुलाई को हेडली पर हमला किया गया था, जिसमें हेडली को गंभीर चोटें आई हैं। हेडली को 24 घंटे की कड़ी निगरानी में नॉर्थ इवैंन्सटन हॉस्पिटल में रखा गया है।

और पढ़ें: काले धन से जुड़ी तीन रिपोर्टों को साझा करने से केंद्र सरकार ने किया इंकार

रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि हेडली पर हमला करने वाले दोनों लोग सगे भाई हैं और कई साल पहले पुलिसकर्मियों पर हमला किए जाने के लिए जेल में सजा भुगत रहे हैं।

गौरतलब है कि हेडली पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी और इस्लामी आतंकवादी संगठनों के बीच 'डबल एजेंट' के तौर पर काम कर रहा था।

वहीं इस मामले में 26/11 के आतंकी हमलों की पैरवी करने वाले विशेष सरकारी वकील उज्जवल निकम ने कहा, 'हमें अभी तक हेडली पर हमला किए जाने की ऐसी कोई सूचना नहीं मिली है।'

आपको बता दें कि डेविड कोलमैन हेडली का असली नाम दाऊद सैयद गिलानी है। उसका जन्म अमेरिका के वॉशिंगटन में हुआ था और उसके पिता सैयद सलीम गिलानी पूर्व पाकिस्तानी डिप्लोमैट थे।

और पढ़ें: अलवर मॉब लिचिंग केस: क्या चाय पीने के लिए रास्ते में रुक गई थी पुलिस? रकबर को देर से अस्पताल ले जाने की होगी जांच