logo-image

26/11 मुंबई आतंकी हमला: पाकिस्तान ने 8 साल में 9वीं बार बदला जज

पाकिस्तान ने शुक्रवार को 26/11 मुंबई आतंकी हमले की सुनवाई कर रहे विशेष अदालत के जज का तबादला कर दिया। पिछले आठ साल में यह नौंवा तबादला है।

Updated on: 20 May 2017, 10:54 AM

नई दिल्ली:

2008 मुंबई आतंकी हमला मामले में जांच को लेकर पाकिस्तान की लापरवाही का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि वह अब तक विशेष अदालत के 9 जजों को बदल चुका है।

पाकिस्तान ने शुक्रवार को 26/11 मुंबई आतंकी हमले की सुनवाई कर रहे विशेष अदालत के जज का तबादला कर दिया। पिछले आठ साल में यह नौंवा तबादला है।

एक अधिकारी ने कहा, 'हमले में शामिल होने के आरोप में 7 पाकिस्तानी संदिग्धों के खिलाफ सुनवाई कर रही आतंकवाद विरोधी अदालत (एटीसी) में एक बार फिर बदलाव किया गया है।'

उन्होंने कहा, 'जस्टिस सोहेल अकरम पिछले लगभग दो साल से 26/11 मामले की सुनवाई कर रहे थे। अब इस मामले की सुनवाई कौसर अब्बास जैदी करेंगे। इस मामले में अकरम से पहले भी वही न्यायाधीश थे।'

और पढ़ें: पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की सजा पर लगी रोक के खिलाफ ICJ में दायर की याचिका

विशेष अदालत ने 2008 आतंकी हमले के सरगना जकीउर रहमान लखवी को दिसंबर 2014 में जमानत दी थी। उस समय जैदी ही इस मामले में जज थे।

भारत ने सबूत के साथ कहा है कि 26/11 हमले की साजिश जमात-उद-दावा (JuD) प्रमुख हाफिज सईद और लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जकीउर रहमान लखवी ने रची थी। मुंबई हमले के बाद हाफिज को पाकिस्तान ने 2008 में नजरबंद किया था। लेकिन 2009 में बरी कर दिया गया था।

आईपीेएल 10 की बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

एंटरटेनमेंट की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें