News Nation Logo

सोमालिया में मुंबई जैसा आतंकी हमला, 17 मरे, आतंकियों से मुठभेड़ जारी

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के समुद्र तट किनारे स्थित एक होटल पर रविवार को हमले में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गयी और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 17 Aug 2020, 07:31:29 AM
Mogadishu Hotel Terrorist Attack

होटल के गेट पर काम बम धमाका कर भीतर घुसे आतंकवादी. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मोगादिशू:

सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के समुद्र तट किनारे स्थित एक होटल पर रविवार को हमले में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गयी और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. यह हमले ठीक मुंबई हमले जैसा है, जिसमें आतंकवादियों ने होटल पर कब्जा कर निर्दोषों का कत्लेआम किया था. घटना स्थल पर सुरक्षाबलों और इस्लामिक चरमपंथियों के बीच मुठभेड़ जारी है. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.

मुठभेड़ लंबी खिंचने की आशंका
सूचना मंत्रालय के प्रवक्ता इस्माइल मुख्तार ने बताया कि सुरक्षा बलों ने अब तक होटल के अंदर दो हमलावारों को मार गिराया है. अभी परिसर के अंदर बंधक संकट जारी है. इस होटल के इर्द-गिर्द सेना की बख्तरबंद गाड़ियां मुस्तैद हैं. अधिकरियों को अंधेरी रात होने की वजह से मुठभेड़ लंबी खिंचने की आशंका है. माना जा रहा है कि यह आतंकी हमला अल-शबाब नाम के आतंकवादी संगठन ने किया है, जो अल कायदा से जुड़ा हुआ है.

होटल गेट को कार बम से उड़ाया
पुलिस अधिकारी कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने बताया कि एलीट होटल के सुरक्षा गेट पर कार बम से जबरदस्त विस्फोट किया गया. विस्फोट के बाद बंदूकधारी अंदर घुसे और उन्होंने वहां मौजूद लोगों को बंधक बना लिया. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने दस लोगों को मुक्त करा लिया और उनकी कोशिश है कि हमलावर होटल के ऊपर के तल पर नहीं पहुंच पाएं. समाचार लिखे जाने तक सोमालिया के इस्लामी आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Aug 2020, 07:23:21 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.